Jun 21, 2017

भारी संख्या में लोगों को योग करते देखकर खुश हो गए MODI, बोले, योग करते रहो बीमारियों को भूल जाओ


international-yoga-day-in-ramabai-ambedkar-maidan-lucknow
New Delhi, 21 June: आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रमाबाई आबेडकर मैदान में अन्तर्रष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी भाग लिया और लाखों लोगों के साथ योगा किया. मोदी ने कहा कि योग करने से ही बीमारियाँ दूर होंगी और मन को शान्ति मिलेगी इसलिए योगा को अपने जीने की आदत बना लेनी चाहिए.

आज का योग दिवस कार्यक्रम इसलिए भी ख़ास बन गया क्योंकि योग करते वक्त लखनऊ में बारिश होने लगी जिसके बाद योग के लिए बिछाई गयी दरी को लोगों ने ओढ़ लिया जिसे देखकर मोदी खुश हो गए, उन्होंने कहा कि आज लखनऊ वालों ने यह भी सिखा दिया कि योग-दरी का कैसे इस्तेमाल किया जाए.

लाखों लोगों को एक साथ योगा करते देखकर मोदी खुश हो गए, उन्होंने कहा कि योगा मन को स्थिर रखता है और किसी भी प्रकार के उतार चढ़ाव के बीच भी स्वस्थ मन के साथ जीने की कला सिखाता है. उन्होंने कहा कि आज मैं लखनऊ के इस विशाल मैदान में हजारों लोगों को देख रहा हूँ जो इस बात का सन्देश दे रहे हैं कि जीवन में योग का तो महत्व है ही लेकिन अगर बारिश आ जाए तो योग-दरी का कैसे उपयोग हो सकता है, ये भी लखनऊ वालों ने दिखा दिया क्योंकि लगातार बारिश के बावजूद भी आप सब यहाँ पर डटे हुए हैं, आपका यह प्रयास सराहनीय है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: