Jun 22, 2017

ANIL KUMBLE के अपमान के बाद करोड़ों लोगों को हुई BCCI और विराट कोहली से नफरत, दे रहे बद्दुवा


anil-kumble-get-full-support-from-social-media-virat-kohli-not

New Delhi, 22 June: BCCI और विराट कोहली द्वारा Anil Kumble का अपमाना क्रिकेट प्रेमियों को सहन नहीं हो रहा है, करोड़ों लोग BCCI टीम से नफरत करने लगे हैं और विराट कोहली को घमंडी कप्तान बताया जा रहा है, लोग कह रहे हैं कि विराट कोहली अगर अनिल कुंबले का अपमान कर सकते हैं, उन्हें सभी खिलाडियों के सामने अपशब्द कह सकते हैं तो कल को सचिन, सौरभ, लक्ष्मण और द्रविण जैसे महान खिलाडियों का भी अपमान कर सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण CAC यानी क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य हैं और इन्हीं तीनो ने BCCI टीम के हेड कोच के लिए अनिल कुंबले का चुनाव किया था लेकिन विराट कोहली उन्हें पसंद नहीं करते थे, विराट कोहली पहले ही चाहते थे कि अनिल कुंबले की जगह रवि शास्त्री को हेड कोच बनाया जाए लेकिन CAC ने विराट कोहली की बात नहीं मानी. विराट कोहली पिछले के साल से यह टीस मन में पाले हुए थे और इसी का गुस्सा निकालने के लिए वह कथित तौर पर पाकिस्तान से ICC चैंपियंस ट्रॉफी में जान बूझकर फाइनल मैच हार गए और भारत की नाक कटवा दी.

भारत की हार के दो ही दिन बाद अनिल कुंबले ने यह कहते हुए कोच पद से इस्तीफ़ा दे दिया कि विराट कोहली नहीं चाहते मैं कोच पद पर रहूँ, अनिल कुंबले ने को BCCI ने कल पद छोड़ने को कहा था, अनिल कुंबले को 8 दिन का समय दिया गया था लेकिन उन्होंने उससे पहले ही इस्तीफ़ा दे दिया.

अनिल कुंबले का अपमान क्रिकेट प्रेमियों को बर्दास्त नहीं हुआ क्योंकि अनिल कुंबले के अन्दर जीत का जो जज्बा है वो विराट कोहली के अन्दर नहीं है क्योंकि अनिल कुंबले ने अपने कैरियर के एक मैच में पाकिस्तान के सभी 10 खिलाडियों को आउट किया था. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान का वह मैच कौन भूल सकता है. ऐसे महान खिलाडी के अपमान को लोग पचा नहीं पा रहे हैं और विराट कोहली को घमंडी बताकर BCCI टीम को जमकर बद्दुवायें दे रहे हैं, कई लोग तो यह भी कह रहे हैं कि बेस्टइंडीज दौरे पर भारत सभी मैच हार जाए.

जानकारी के लिए बता दें कि भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी कोच को सिर्फ इसलिए पद छोड़ने को कहा गया है क्योंकि कप्तान को उसका स्टाइल पसंद नहीं है, पहली बार किसी कप्तान को सुपर पॉवरफुल दिखाया गया है, आज ऐसा लग रहा है कि BCCI में विराट कोहली से बड़ा बादशाह कोई नहीं है. कुछ लोग तो ये भी कह रहे हैं कि CAC से सचिन, सौरव और लक्ष्मण को भी इस्तीफ़ा दे देना चाहिए क्योंकि आगे इन लोगों का भी अपमान हो सकता है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

1 comment:

  1. Kick Kolhi and all other senior players responsible for badly losing final from team Nothing will happen Appoint again Kumble asw coach

    ReplyDelete