May 14, 2017

देशभक्त संगठन है RSS लेकिन कुछ लोग बताते हैं साम्प्रदाईक, दम है तो बहस करें: योगी आदित्यनाथ


yogi-adityanath-told-rss-is-a-nationalist-union-asked-for-discussion

Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज आरएसएस की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि देशभक्त संगठन को कुछ लोग साम्प्रदाईक बताकर भ्रम फैलाने की कोशिश करते हैं जो सही नहीं है. उन्होंने कहा कि आज साम्प्रदाईकता पर बहस की जरूरत है, बहस के बाद ही तय होना चाहिए कि कौन साम्प्रदाईक है और कौन मानवतावादी.

योगी आदित्यनाथ आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लखनऊ के रमाबाई मैदान में होने वाले समारोह को लेकर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे, उन्होंने कहा कि आरएसएस समाज को जोड़ने का काम करता है, कुछ लोग समाज को जोड़ने वाले आरएसएस को साम्प्रदाईक बता देते हैं लेकिन समाज को तोड़ने वालों की सोच रखने वालों या ऐसे लोगों का समर्थन करने वालों को मानवतावादी बता देते हैं. हम ऐसे लोगों से चर्चा के लिए तैयार हैं, चर्चा होनी चाहिए, लोगों के बिचारों के आधार पर ही तय होना चाहिए कि कौन साम्प्रदाईक है और कौन मानवतावादी.

उन्होंने कहा कि औरंगजेब और मोहम्मद गोरी घोर सम्प्रदाईक थे, ये लोग भारत को बर्बाद करने का सपना देख रहे थे, आज जो लोग उन्हें समर्थन करते हैं, उनके गुण गाते हैं, ऐसे लोगों को क्या बोला जाना चाहिए.

आरएसएस है देशभक्त संगठन: योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आरएसएस हिन्दुस्तानियों में राष्ट्रभाव पैदा करने का काम करता है, समाज को एक करने का काम करता है लेकिन इस देश का दुर्भाग्य है कि उसे साम्प्रदाईक बताया जाता है लेकिन समाज को तोड़ने वालों एवं देश के टुकड़े टुकड़े करने की सोच रखने वालों को मानवतावादी बताया जाता है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: