May 14, 2017

योगी आदित्यनाथ ने किया एक और बड़ा ऐलान, जानकार गर्व करेगा हर असली हिन्दुस्तानी: पढ़ें


uttar-pradesh-cm-yogi-adityanath-big-announcement-14-may
Lucknow: उत्तर प्रदेश के धाकड़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक और बड़ी घोषणा कर दी है जिसे सुनकर हर असली हिन्दुस्तानी गर्व करेगा जबकि नकली हिन्दुस्तानी को बहुत जलन होगी. योगी ने कहा है कि वे अगले वर्ष से यूपी के स्कूलों में राजा सुहेलदेव की जीवनी शामिल कर रहे हैं जिनके बारे में पढ़कर हमारे छात्र अपना इरिहास जानेंगे और उससे सीखकर आने वाले खतरे से निपट सकेंगे.

कौन हैं राजा सुहेलदेव


राजा सुहेलदेव 11वीं सदी के सम्राट थे जिन्होंने कई हिन्दू राजाओं को इकठ्ठा करके मुस्लिम लुटेरों और हमलावरों को सबक सिखाया था, योगी का मानना है कि अगर हिंदुस्तान के लोग राजा सुहेलदेव के इतिहास से कुछ नहीं सीखेंगे तो हमारा नुकसान होगा, इसलिए हमें ऐसे राजाओं के बारे में स्कूलों में पाठ्यक्रम जोड़ना पड़ेगा और अगले साल से हम ऐसा कर रहे हैं.

योगी ने पूर्व सरकारों पर आरोप लगाया कि उन्होंने रजा सुहेलदेव के इतिहास को जानबूझकर दबाने की कोशिश की, साजिश के तहत उनके नाम को इतिहास से हटाया गया, उन सभी साजिशकर्ताओं को बेनकाब करने की जरूरत है.

लाखन पासी का नाम भी जोड़ा जाएगा स्लेबस में


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुहेलदेव के अलावा लाखन पासी का नाम भी स्लेबस में जोड़ा जाएगा, उनके नाम से ही लखनऊ का नाम रखा गया है लेकिन ये बात बहुत कम लोगों को ही पता है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: