May 26, 2017

होशियार, सोशल मीडिया पर हिन्दू जातियों के नाम से फर्जी ID बनाकर एक दूसरे को गाली दे रहे लोग


social-media-par-fek-id-se-hinduon-ko-aapas-me-ladane-ki-sajish

New Delhi: इस वक्त हिन्दुओं को आपस में लड़ाने के लिए सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है, हिन्दुओं को आपस में लड़ाने के काम में लगे लोग फर्जी नामों ने कई हिन्दू जातियों की फर्जी ID बना रहे हैं और एक दूसरे को गाली देकर हिन्दुओं को आपस में लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लोगों में जागरूकता की कमीं के कारण असली लोग भी फर्जी लोगों की बातों में आ जाते हैं और वे भी एक दूसरे से नफरत करने लग जाते हैं लेकिन हमने ऐसे लोगों को एक्सपोज करने का निर्णय किया है ताकि जातिवाद और नफरत का जहर फैलने से रोका जा सके.

सोशल मीडिया का हिन्दुओं के खिलाफ गलत इस्तेमाल

मान लीजिये, मैंने राजपूत के नाम से फेक ID बना ली, अपने नाम के अंत में राजपूत लिख दिया, जाहिर है कि राजपूत जानकार असली राजपूत मेरे फ्रेंड बनेंगे, अब मान लो मैंने दलितों के खिलाफ रोजाना आग उगलनी शुरू कर दी, उन्हें रोजाना गरियाना शुरू कर दिया, अब धीरे धीरे मेरी बातों में आकर असली राजपूत भी दलितों को गालियाँ देने लगेंगे या मेरी पोस्ट को लाइक या शेयर करने लगेंगे, जब दलित लोग देखेंगे कि राजपूत उनके खिलाफ लगातार भड़काऊ पोस्ट डाल रहे हैं, उन्हें गालियाँ दे रहे हैं तो उन्हें राजपूतों से नफरत हो जाएगी.

अब मान लो मैंने दलित नाम से दूसरी फेक ID बना ली, दलित लोग मेरे फ्रेंड बनेंगे, उस ID से मैं राजपूतों के खिलाफ आग उगलनी शुरू कर दूंगा, अन्य दलित लोग भी मेरी बातों में आ जाएंगे और राजपूतों को भला बुरा कहना शुरू कर देंगे. जब राजपूत लोग देखेंगे कि दलित उनके खिलाफ लगातार आग उगल रहे हैं तो उन्हें दलितों से नफरत हो जाएगी.

अब देखिये, मैंने दलित और राजपूत नाम से फेक ID बनाकर दोनों जातियों को आपस में लड़ा दिया, ठीक इसी तरह से मैं ब्राह्मण, यादव, सिंह, ठाकुर, OBC आदि जातियों की फेक ID बनाकर एक दूसरे के खिलाफ जहर उगल सकता हूँ और उन्हें आपस में लड़ा सकता हूँ.

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ महीनों से यही हो रहा है, एक ही आदमी 10-10 जातियों के नामों से फेक ID बनाकर जातिवादी घृणा फैला रहा है, ऐसे लोगों को पहचानकर इनके खिलाफ FIR लिखवाना चाहिए, इस काम में बड़ी बड़ी ताकतें लगी हुई हैं और सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वालों को मोटा पैसा दिया जा रहा है. देश में बहुत बड़ी साजिश हो रही है जिसे जानने की जरूरत है, फेक लोगों की सबसे बड़ी पहचान है, ये अपनी प्रोफाइल पर अपनी फोटो नहीं लगाते हैं. ऐसे लोग लगातार भड़काऊ पोस्ट डालते रहते हैं. दिन रात नफरत बांटते रहते हैं.

क्यों हो रहा है ये सब साजिशें

हिन्दुओं को आपस में लड़ाने की साजिश 2019 में मोदी को हराने के लिए हो रही है क्योंकि 2014 में मोदी की सरकार बनाने के लिए भारत के हिन्दू एकजुट हो गए थे, हर जाति ने मोदी को वोट दिया था, एकतरफा मोदी को वोट दिया था इसलिए दुश्मन सोच रहे हैं कि एक बार हिन्दुओं को आपस में लड़ा दिया गया, इनमें फूट डाल दी गयी तो 2019 चुनाव में लोग अपनी जाति देखकर वोट देंगे, मोदी को हिन्दुओं का वोट नहीं मिलेगा और हम आसानी से उन्हें हरा देंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: