May 25, 2017

मैं तो अच्छा समझकर घूमने गयी थी पाकिस्तान, लेकिन वो तो मौत का कुंवा निकला, नरक से भी बदतर निकला


indian-national-uzma-compares-pakistan-to-a-nightmare-and-narak
New Delhi: उज्मा एक भारतीय मुस्लिम महिला है, उसके माँ-बाप नहीं हैं. उसे अडॉप्ट किया गया है, वह पाकिस्तान को अच्छा समझकर 10 दिनों के लिए घूमने गयी थी लेकिन वहां पर ऐसे जाल में फंस गयी कि बड़ी मुस्किल से उसकी जान और इज्जत बची, अब वह पाकिस्तान से वापस आ गयी है तो उसनें पाकिस्तान को नरक से भी बदतर बताया है.

उज्मा को पाकिस्तान में नशीला पदार्थ खिलाकर किडनैप कर लिया है और कैद में रखकर एक पाकिस्तानी से जबरन शादी करवा दी गयी, उसके बाद उज्मा ने भारतीय विदेश मंत्रालय की मदद से इस्लामाबाद हाई कोर्ट में गुहार लगाई. कोर्ट ने उज्मा को बाइज्जत हिंदुस्तान छोड़ने का आदेश दिया लेकिन 10 की नरक भरी जिन्दगी वह भूल नहीं पा रही है.

उज्मा का कहना है कि पाकिस्तान एक मौत का कुंवा है, पाकिस्तान में जाना आसान है लेकिन वहां से आना बहुत मुश्किल है, वहां पर महिलाऐं तो असुरक्षित हैं ही, पुरुष भी सुरक्षित नहीं हैं और अब वह किसी भी भारतीय महिला को पाकिस्तान जाने की सलाह नहीं देगी क्योंकि उसनें 10 दिनों में जो जो नरक देखा है अगर उसकी जगह कोई और होता तो वह बचकर नहीं आ सकता था, उज्मा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को मदद के लिए शुक्रिया कहा है.

पाकिस्तान मौत का कुंवा है

उज्मा का कहना है कि पाकिस्तान जाना बहुत आसान है, वहां के लिए बहुत आसानी से वीजा के लिए अप्लाई कर सकते हैं लेकिन वहां से वापस निकलकर आना बहुत मुश्किल है, पाकिस्तान मौत का कुंवा है, वहां से आप निकलकर नहीं आ सकते, वहां पर फंस गए तो फंस गए.

पाकिस्तान में हर महिला परेशान

उज्मा ने बताया कि भारत की मुस्लिम महिलायें सोचती हैं कि पाकिस्तान बहुत अच्छा है और मुस्लिम देश है तो हम बहुत अच्छे से रहेंगे, मैं तो चलो फंस गयी लेकिन वहां पर जो अरेंज मैरिज करके भी जाती हैं, वो भी बेचारी वहां पर रो रही हैं, वो भी परेशान हैं कि किसी तरह से वो इंडिया आ जाएं, लेकिन वहां से नहीं निकल पातीं.

पाकिस्तान में हर घर में 3-4 बीवियां

उज्मा ने कहा कि पाकिस्तान में हर जगह ही बुरा हाल है, एक ही घर में आपको तीन तीन-चार चार बीवियां मिलेंगी. जैसा भी है, जो भी है, हमारा हिंदुस्तान बहुत ही अच्छा है, फ्रीडम है, मुझे गर्व है इस बात पर कि मैं हिंदुस्तान की नागरिक हूँ. मेरे पास हिंदुस्तान की नागरिकता है और यहाँ पर सुषमा स्वराज जैसे लोग हैं यहाँ पर.

पाकिस्तान में कभी मत जाना

उज्मा ने कहा कि पाकिस्तान के लिए मेरे मन में इतना खौफ बैठ चुका है कि अगर मुझसे कोई पूछे तो मैं उसको यही बोलूंगी कि पाकिस्तान मत जाना, पाकिस्तान में तो आदमी भी शायद सेफ नहीं हैं, औरतों की बात ही मत पूछो.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: