May 11, 2017

संसद में अपनी नवजात बच्ची को स्तनपान कराकर छा गयी ऑस्ट्रेलिया की सांसद लारिसा वाटर्स


australia-senator-larissa-waters-breastfeed-her-daughter

ऑस्ट्रेलिया के राज्य क्वींसलैंड की सांसद लारिसा वाटर्स अपने 2 महीने की नवजात बच्ची को संसद भवन में ही स्तनपान कराकर दुनिया भर में छा गयी हैं और महिलाओं के सामने अनूठा उदाहरण भी पेश किया है. उनकी बच्ची का नाम अलिया है जिसे उन्होंने 2 महीने पहले ही जन्म दिया है. संसद में स्तनपान करने वाली आलिया दुनिया की पहली बच्ची बन गयी हैं.

अपनी बच्ची को स्तनपान कराते हुए लारिसा वाटर्स ने ट्विटर पर फोटो शेयर की और कहा - मुझे बहुत गर्व है कि मेरी बेटी आलिया संघीय संसद में स्तनपान करने वाली पहली बच्ची बन गयी है.
जानकारी के लिए बता दें कि लारिसा वाटर्स ऑस्ट्रेलिया ग्रीन पार्टी की सह-उप नेता हैं, वह मंगलवार को ही मैटरनिटी लीव से वापस लौटी थीं लेकन उन्होंने अपनी बेटी को घर पर छोड़ने के बजाय अपने साथ संसद में ले आयीं, चर्चा में भाग लिया, और काम के दौरान ही उन्होने अपनी बेटी को स्तनपान भी कराया.

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि पहले ऑस्ट्रेलिया की संसद में नवजात बच्चों को स्तनपान कराना प्रतिबंधित था लेकिन लारिसा वाटर्स ने पिछले साल ने संसद में आवाज उठाकर बच्चों को स्तनपान कराने के कानून में परिवर्तन करा दिया और संसद में स्तनपान कराने से प्रतिबन्ध हटा लिया गया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: