Apr 17, 2017

मै मुस्लिम नहीं हूँ फिर भी मुझे लाउडस्पीकर में चिल्लाकर जगाते हैं, गुंडागर्दी है बस: सोनू निगम


sonu-nigam-protest-muslim-laudspeaker-azaan-in-the-morning
New Delhi, 17 April: मशहूर सिंगर सोनू निगम ने मुस्लिम समाज के अजान प्रथा पर करारा हमला बोला है, उन्होने आज एक के बाद एक ट्वीट कर अजान के प्रति अपना गुस्सा व्यक्त किया और इसे मुस्लिम समाज की गुंडागर्दी बताया. गौरतलब ये है कि ये सभी ट्वीट आज सुबह 4-5 बजे के आसपास किये गए हैं, ऐसा लग रहा है कि अजान की वजह से सोनू निगम की नींद खराब हो गयी और उन्होंने गुस्से में ये ट्वीट किये.

उन्होंने कहा कि - भगवान सबको खुश रखे. मैं मुस्लिम नहीं हूँ, फिर भी मुझे सुबह सुबह अजान करके जगा दिया जाता है, यह धार्मिक गुंडागर्दी कब ख़त्म होगी.
उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा - जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तो उस वक्त बिजली नहीं होती थी, उस वक्त लाउडस्पीकर में अजान नहीं होता था तो अब क्यों ऐसा हो रहा है. 

उन्होंने तीसरे ट्वीट में कहा - मैंने अब तक ऐसा कोई मंदिर या गुरुद्वारा नहीं देखा जहाँ पर दूसरे धर्म के लोगों को अजान करके या लाउडस्पीकर से जगाया जाता हो, सच में ऐसा नहीं होता. 

उन्होने चौथे ट्वीट में कहा - गुंडागर्दी है बस. 

वैसे भी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व जमाने के हिसाब से सुबह सुबह अजान को कुछ लोग सही बता सकते हैं, पहले जमाने में लोग सुबह जागते थे लेकिन आज के जमाने में कोई दिन में काम करता है, कोई रात में काम करता है, कोई दिन में सोता है और कोई रात में सोता है, अब मान लीजिये कोई रात में काम करके आया और सुबह 4 बजे सो गया, इसके बाद अचानक अजान होने लगा, ऐसे में किसी को भी नींद खराब होने पर गुस्सा आ सकता है. सोनू निगम के केस में ऐसा लग रहा है कि अजान की वजह से उन्हें बहुत समय से परेशानी हो रही थी लेकिन आज उन्होंने अपना विरोध जता ही दिया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: