Apr 18, 2017

‘मन की बात’ में की गयी अपील स्वीकार, MODI ने पेट्रोल पम्पों को रविवार को बंद रखने का दिया आदेश


petrol-pump-close-on-sundey
New Delhi, 18 April: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज एक बड़ा फैसला किया है, रिपोर्ट के अनुसार मोदी सरकार ने फैसला किया है कि अब से 8 राज्यों के पेट्रोल पंप रविवार को बंद रहेंगे और कर्मचारी भी एक दिन आने परिवार के साथ बिता सकेंगे.

जानकारी के अनुसार मोदी ने यह फैसला मन की बात कार्यक्रम में एक अपील के आधार पर किया है जिसमें कहा गया था कि तेल बचाने के लिए हप्ते में एक दिन पेट्रोल और डीजल का इस्तेमाल बन होना चाहिए, आज मोदी ने मन की बात में की गयी अपील स्वीकार कर ली और 8 राज्यों के पेट्रोल पम्पों को रविवार को बंद रखने का आदेश दे दिया.

खबर के अनुसार 8 राज्यों में - तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पुडुचेरी, तेलंगाना और हरियाणा शामिल हैं. आने वाली 14 मई से हर रविवार को इन राज्यों के करीब 20 हजार पेट्रोल पंप बंद रहेंगे.

रिपोर्ट के अनुसार कुछ वर्ष पहेल पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने रविवार को पेट्रोल पंप बन रखने का फैसला किया था लेकिन तेल कंपनियों ने उन्हें ऐसा ना करने के लिए राजी कर लिया था लेकिन मोदी सरकार के आदेश के बाद अब एसोसिएशन ने यह फैसला मंजूर कर लिया है, इस फैसले से सरकार को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान होगा लेकिन पेट्रोल-डीजल बचेगा तो भारत का पर्यावरण भी सुरक्षित होगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: