डोनाल्ड ट्रम्प की उड़ी नींद, बोले, लगता है नार्थ कोरिया के साथ होगा महासंग्राम, छिड़ेगा युद्ध

donald-trump-told-chances-of-war-between-america-and-north-Korea
Washington, 28 April: नार्थ कोरिया को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की नींद उड़ गयी है, अब उन्हें आशंका सता रही है कि नार्थ कोरिया के साथ उन्हें युद्ध करना पड़ सकता है और अगर ऐसा हुआ तो बहुत नुकसान हो सकता है.

आज डोनाल्ड ट्रम्प के कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए, उन्होंने मीडिया को इंटरव्यू देते वक्त कहा कि अगर नार्थ कोरिया ने परमाणु कार्यक्रम जारी रखा तो अमेरिका उसके खिलाफ युद्ध छेड़ सकता है, ऐसा होने पर अमेरिका और नार्थ कोरिया के बीच बहुत बड़ा संघर्ष हो सकता है क्योंकि नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन किसी भी कीमत पर पीछे हटने को तैयार नहीं है. वह अमेरिका का इंतजार कर रहा है और उसनें युद्ध का अभ्यास भी शुरू कर दिया है.

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह चाहते हैं कि आर्थिक प्रतिबन्ध लगाकर शान्ति के साथ इस समस्या से निपटा जाय लेकिन अगर नार्थ कोरिया का यही रूख रहा तो सैन्य कार्यवाही करनी ही पड़ेगी, उन्होंने कहा कि हम कूटनीतिक ढंग के समस्याओं को हल करना पसंद करते हैं लेकिन नार्थ कोरिया के मामले में हर कोशिश बेकार गयी है.

फिलहाल अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु मिसाइल से लैश पनडुब्बी को भेज दिया है, नार्थ कोरिया ने भी पनडुब्बी को ध्वस्त करने की चेतावनी दी है, नार्थ कोरिया ने पूरी तरह से युद्ध करने का मन बना दिया है और अगर युद्ध हुआ तो सबसे अधिक नुकसान साउथ कोरिया और जापान को होगा क्योंकि नार्थ कोरिया मिसाइल हमला करने दोनों देशों को तहस नहस कर देगा क्योंकि अमेरिका की सेनायें दोनों देशों में मौजूद हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: