योगी का फरमान, जनता के बीच में पैदल घूमें पुलिस अधिकारी, डर नहीं उनमें विश्वास पैदा करें


Lucknow, 27 March: योगी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बने केवल 7 दिन हुए हैं लेकिन इस वक्त सिर्फ उत्तर प्रदेश में महसूस हो रहा है कि कोई सरकार है, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, बिहार में मंदी चल रही है, कहीं कोई चर्चा नहीं हो रही है, चर्चा हो रही है तो सिर्फ योगी आदित्यनाथ की चर्चा हो रही है क्योंकि वे एक्शन फिल्म के एक्शन हीरो की तरह काम कर रहे हैं। 

योगी आदित्यनाथ की राहें बहुत मुश्किल हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश के कानून व्यवस्था बहुत बदनाम थी, पुलिस वालों को गुंडों की तरह देखा जाता था लेकिन सिर्फ दो दिन में उन्होंने झाडू पकड़ लिया और दफ्तर की सफाई करने लगे, पहले गुंडे समझे जाते थे लेकिन अब जनता के नौकर समझे जाते हैं। 

योगी ने कल यूपी के पुलिस अधिकारीयों और सिपाहियों को फरमान सुनाते हुए कहा कि अब आप लोगों को अपनी छवि बदलनी है, जनता आपसे डरनी नहीं चाहिए बल्कि आप लोगों को देखकर उन्हें विश्वास होना चाहिए इसलिए आप हर रोज डेढ़ से दो किलोमीटर पैदल घूमकर जनता में विश्वास पैदा करें। 

अब तक पुलिस वाली गाड़ियों से घुमते थे, जहाँ पहुँच जाते थे वहीँ पर जनता सहम जाती थी, डर जाती थी लेकिन अब शायद जनता पुलिस वालों से डरना छोड़कर उन्हें अपना नौकर समझे क्योंकि पुलिस वाले जनता के ही नौकर हैं लेकिन इनकी इमेज गुंडों की बन गयी थी। 

योगी ने आदेश दे दिया है कि अगर कहीं पर गुनाह होता है तो जिम्मेदारी जिलाधिकारी और पुलिस के बड़े अधिकारियों की बनेगी इसलिए कुर्सी छोड़ों और जनता के बीच जाओ, कानून व्यवस्था का राज स्थापित करो, अब अगर कहीं पर गुनाह हुआ तो जिम्मेदारी बड़े अधिकारीयों पर आएगी और उनके कुर्सी या तो जाएगी या कहीं और ट्रांसफर हो जाएगा। 

योगी ने अपने अधकारियों को राशन माफियाओं, खनन माफियाओं, गो माफियाओं और वन माफियाओं के खिलाफ भी कार्यवाही का आदेश दे दिया है, उन्होने यह भी कहा है किसी जनपद में अगर भूख या बीमारी से किसी व्यक्ति की मौत हुई तो संबंधित जिलाधिकारी एंव सीएमओ दंडित होंगे। 

पिछले साथ दिनों में योगी के एक्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि वे अनिल कपूर की फिल्म नायक देखकर आ गए हैं और नायक की तरह की काम कर रहे हैं और करेंगे भी क्योंकि उनके आगे आगे पीछे कुछ नहीं है, खोने के लिए कुछ नहीं है, उन्हें सिर्फ काम करना है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: