योगी आदित्यनाथ ने अपने समर्थकों से कहा, जोश में होश मत खोना, किसी को कहने का मौका मत देना: पढ़ें

yogi-adityanath-appeal-to-his-supporter-josh-me-hosh-mat-khona
Gorakhpur, 25 March: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में नागरिक अभिनन्दन समारोह को संबोधित किया, आज योगी अपने भाषण में गंभीर और संयमी दिखे, आज ऐसा लगा कि उनके कंधे पर 22 करोड़ की जनता की सेवा का बोझ आ गया है. इसलिए योगी आदित्यनाथ ने आज अपने समर्थकों को एक भावुक सन्देश दिया। उन्होंने कहा कि आज मुझे आप लोगों के सहयोग की जरूरत है, आप लोग जोश में होश मत खो देना, कोई ऐसा काम मत कर देना जिससे किसी को कहने का मौका मिल जाए, कानून का राज स्थापित करने में मुझे आपका साथ और सहयोग चाहिए। 

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पूरे संसदीय बोर्ड हम सबके ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है, वह जिम्मेदारी है कि जिस प्रकार से पूरे देश के बीजेपी शासित राज्यों में केंद्र के विकास के रास्ते पर चलकर राज्य को आगे बढाया जा रहा है, लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा है, उसी तरह से उत्तर प्रदेश में भी काम किया जाय और केंद्र की योजनाओं को अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाई जाय क्योंकि उत्तर प्रदेश पिछले 15 वर्षों से उपेक्षित रहा है। 

योगी ने कहा कि यह जिम्मेदारी माननीय प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे दी है इसलिए स्वाभाविक रूप से मेरे साथ साथ आप लोगों की भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है क्योंकि हमें उन सपनों को साकार करना है जिससे उत्तर प्रदेश की जनता अब तक वंचित थी, विकास से वंचित थी, यहाँ का नौजवान पलायन कर रहा था, माताएं बहनें असुरक्षित थीं, व्यापारी दूसरे स्थानों पर अपना ठौर-ठिकाना ढूँढने को मजबूर हो रहा था, नौजवानों के सामने अपना उज्जवल भविष्य नहीं दिखाई दे रहा था, कई संगठन लगातार अपने मांगे उठाते रहे लेकिन उनकी मांग कभी नहीं सुनी गयी। 

योगी ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में अपना कार्यक्रम शुरू कर दिया है और कुछ लोग इधर उधर की बातें भी करने लगे हैं लेकिन हम वही काम कर रहे हैं जो हमारे संकल्प्पत्र में लिखा है।

योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो जिम्मेदारी हम सबको दी है यह सिर्फ पद नहीं है बल्कि एक कर्त्तव्य है और इस कर्त्तव्य की राह में प्रधानमंत्री मोदीजी का नेतृत्व हमारा मार्गदर्शन करेगा। हमारे लिए यह सिर्फ एक मुख्यमंत्री का पद नहीं है जिसपर बैठकर हम अपने अधिकारों का धौंस जमायें, यह हमें कर्तव्यों की राह दिखाता है कि उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता के प्रति हमारा क्या कर्त्तव्य होना चाहिए और उन कर्तव्यों के प्रति हम सबको आग्रही बनाता है।

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार केंद्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार की तरह सबका साथ और सबका विकास के फ़ॉर्मूले पर चलेगी, यहाँ पर किसी के साथ ना तो जाति के नाम पर, ना पंथ के नाम पर, ना मजहब के नाम पर भेदभाव किया जाएगा, विकास सबका होगा लेकिन तुस्टीकरण किसी का नहीं होगा।

योगी ने कहा कि हम इस चुनौती से आसानी से निपट लेंगे क्योंकि हमारे साथ केंद्र में नरेन्द्र मोदी जैसा नेतृत्व है, मजबूत संगठन है जो हमारे शासन की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करेगा, क्योंकि मोदीजी की मंशा है कि सभी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचना ही चाहिए।

योगी ने कहा कि हम एक बड़ी योजना के साथ कार्य प्रारंभ करने वाले हैं, आप देखना उत्तर प्रदेश के किसी भी तबके का व्यक्ति अपने आप को कभी उपेक्षित महसूस नहीं करेगा, बंधुओं, मैं आपके बीच में बहुत दिनों से कार्य कर रहा हूँ, हो सकता है कि गोरखपुर और आसपास के जिलों में मेरी उतनी उपस्थिति नहीं हो पाएगी लेकिन मैं आपको कहना चाहता हूँ कि विकास का जो रास्ता प्रधानमंत्री मोदीजी ने गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में दिखाया है वह जल्द ही वास्तविकता में जल्द ही बदलता हुआ दिखाई देगा और यहाँ की सभी समस्याओं का समाधान होगा।

योगी ने कहा कि मुझे बताते हुए प्रशंसा हो रही है कि सरकार ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है, हम लोगों ने कुछ निर्णय लिए हैं, हो सकता है कि कुछ लोग तमाम तरह की बातें कर रहे हों, लेकिन कोई कोई नया निर्णय नहीं लेंगे, हम वही करेंगे जो बातें बीजेपी ने अपने संकल्पपत्र में कही हैं।

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमें बहुत सारे कार्य करने हैं, उत्तर प्रदेश में हम लोग जहाँ भी जा रहे हैं लोगों की बहुत समस्याएँ हैं, किसानों की समस्याएँ हैं, नौजवानों की समस्याएँ हैं, महिलाओं की समस्याएँ हैं, सरकारें कैसी चलती हैं उत्तर प्रदेश में बीजेपी चलाकर दिखाएगी, काम करके दिखाएगी, हम बताएंगे कि वास्तव में सरकार का स्वरुप क्या होना चाहिए, जनता के प्रति उसका लगाव कैसा होना चाहिए, आम जन के प्रति उसका लगाव कैसा होना चाहिए, हम इस बात के लिए कृतसंकल्पित हैं।

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन होगा, जनता के प्रति संवेदनशील प्रशासन होगा, गुंडाराज पूरी तरह से समाप्त होगा और अराजकता के लिए इस प्रशासन में कोई जगह नहीं होगी, हमने गोरखपुर में ऐसा करके दिखा दिया है।

योगी ने कहा कि आज जो हालत उत्तर प्रदेश की है वही हालत कभी गोरखपुर की थी, अगर हम किसी से कहते थे कि हम गोरखपुर से हैं तो वह भयभीत हो जाता था, वे सोचते थे कि पता नहीं क्या कर लेगा, लेकिन हम लोगों ने यहाँ पर लम्बा संघर्ष करके इस मिथक को तोडा है, हमें लोकतान्त्रिक तरीके से संघर्ष किया, यहां के मूल्यों और आदर्शों के लिए संघर्ष किया, यहाँ के व्यापारिक, सांकृतिक संगठनों के साथ मिल करके हम लोगों ने गोरखपुर को उस माफियागिरी और उस अराजकता से उभारा है जिसके कारण गोरखपुर बदनाम था।

योगी ने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश में बहुत सारे कार्य करने हैं, बहुत सारे कार्यक्रम होने हैं, उन कार्यक्रमों को लेकर हम समय समय पर आपके बीच भी आयेंगे, समय समय पर आपसे सहयोग भी मांगेंगे लेकन आप सबसे मेरा यही अनुरोध होगा, आप कानून के इस राज को स्थापित करने में, भ्रष्टाचार रहित शासन देने में, उत्तर प्रदेश में प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा की गारंटी हो, न्याय की गारंटी हो, इस कार्य को मजबूती से पूरा करने में हमें आपका साथ चाहिए।

योगी ने बताया कि मोदी जी चाहते थे कि मैं अब केवल गोरखपुर तक सीमित ना रहूँ, केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश में ना रहूँ बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता की सेवा करूँ, वे चाहते थे कि उत्तर प्रदेश को अराजकता से मुक्त करने की जो टीम बनी है मैं उसका नेतृत्व करूँ। योगी ने कहा कि मोदी का आशीर्वाद, अमित शाह जी का संगठन और आप लोगों का सहयोग मेरी सबसे बड़ी ताकत है।

योगी ने कहा कि मुझे आप लोगों से सिर्फ यही अनुरोध करना है, कानून का राज स्थापित होने में आप सब मेरा साथ दें, आपने पहले भी सहयोग किया है, मैं मानता हूँ कि यह बीजेपी की एक बड़ी विजय है, आप सब लोगों ने मेहनत की है, लेकिन इतना ध्यान रहना चाहिए, कहीं भी जोश में होश खाने की स्थिति आनी नहीं चाहिए, कानून तोड़ने की स्थिति आनी नहीं चाहिए, आपके उत्साह में कहीं ऐसा ना हो कि उन अराजक तत्वों को जो देश और प्रदेश की शांति में खलल डालना चाहते हैं उनको कुछ कहने का अवसर मिले, इस तरह की स्थितियां कहीं भी नहीं आनी चाहिए, यह हम सबकी जिम्मेदारी है।

योगी ने कहा कि यूपी की BJP सरकार ने अनेक कार्यक्रम करने का निर्णय लिया है, आपने देखा होगा कि इस दौरान हमें कुछ कार्यक्रम करने शुरू भी कर दिए हैं, मेरे मुख्यमंत्री बनने के बाद मेरे पास सर्वाधिक फोन मनातों, बहनों और बेटियों की तरफ से आये, वे मुझे बोलती हैं, हम विद्यालय नहीं जा पा रहे हैं, छेड़खानी होती है, हमने विद्यालय छोड़ दिया है, हमने उनसे कहा कि अब बीजेपी की सरकार आ गयी है, हम माताओं बहनों की सुरक्षा के लिए कृत संकल्पित हैं, हमें प्रशासन से कहा है कि ऐसी तत्वों कड़ाई बरती जाय जो मनचले हैं और शोहदे किस्म के हैं, वे नौजवान नहीं हो सकते क्योंकि नौजवानों की दिशा रचनात्मक होती है, समाज और राष्ट्र के प्रति वे अपने कर्तव्यों को समझते हैं, ऐसे लोगों को नौजवानों की श्रेणी में मत रखिये, उन मनचलों और शोहदों पर कड़ाई होनी चाहिए।

योगी ने कहा कि हम लोगों ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी-रोमियो स्क्वायड को उत्तर प्रदेश के अन्दर सक्रीय कर दिया है, मैंने प्रशासन को निर्देश दिया है कि राह चलते नौजवानों को, आपसी सहमति से बातचीत करने वाले युवक और युवतियों को परेशान ना क्या जाए, उनको कत्तई ना छेड़ा जाय लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखा जाय कि भीड़ भाग वाले स्थानों पर या स्कूलों के बाहर अगर कोई भी बालिकाओं के साथ छेड़खानी करता है तो उसके साथ कड़ाई बरती जाय। अगर बालिकों की सुरक्षा नहीं हुई तो वहां का प्रशासन उसके लिए जिम्मेदार होगा, हमें उत्तर प्रदेश के अन्दर एक ऐसी व्यवस्था विकसित करनी है कि कोई भी बालिका रात के 10 बजे भी खुद को सुरक्षित महसूस कर सके। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: