मंदिर में कोई घंटा ना बजा पाए इसलिए 3-4 पुलिसवाले खड़ा करते थे अखिलेश, इसलिए हुआ पत्ता साफ़: पढ़ें

why samajwadi party lost in uttar pradesh, samajwadi party news in up, why bjp win 325 seets in uttar pradesh
why-akhilesh-yadav-and-samajwadi-party-lost-in-uttar-pradesh
Lucknow, 25 March: अभी भी कुछ लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि बीजेपी को उत्तर प्रदेश में 325 सीटें कैसे मिल गयीं, सपा-बसपा और कांग्रेस का इतनी बुरी तरह से पत्ता कैसे साफ़ हो गया, बीजेपी को उम्मीद से अधिक सीटें कैसे मिल गयीं और इतना बड़ा चमत्कार कैसे हो गया। 

यह बात कोई भी मीडिया कहते हुए संकोच करेगा लेकिन हम साफ़ साफ़ बता रहे हैं कि आखिर बीजेपी की इतनी बड़ी जीत का कारण क्या था, बीजेपी की जीत का कारण था समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा हिन्दुओं से भेदभाव, हर उस जगह पर हिन्दुओं से भेदभाव किया जाता था जहाँ पर मुस्लिम बस्तियां रहती थीं, हिन्दुओं को भजन गाने से रोका जाता था, घंटा बताने से रोका जाता था, मंदिरों से लाउडस्पीकर उतरवा दिया जाता था। हिन्दुओं से ना न सिर्फ मंदिर, मस्जिद और दरगाहों में भेदभाव किया गया, बल्कि श्मशान और कब्रिस्तान के नाम पर भी हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की यूपी के बुंदेलखंड में ललितपुर जिले में हनुमान जी का एक मंदिर है। पूरे जिले में ये हनुमानजी का सबसे बड़ा मंदिर है। यहां हर मंगलवार को 50 हजार के करीब लोग दर्शन के लिए आते हैं। लेकिन पिछले कुछ वर्षों से इस मंदिर में 3 से 4 पुलिसवालों की ड्यूटी लगती थी ताकि मंदिर में आने वाला कोई भक्त घंटा न बजा सके। इसलिए ताकि मंदिर की कुछ दूरी पर बने एक मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले मुसलमानों को खलल न पड़े। ये पुलिसवाले दिन भर घंटे के नीचे खड़े रहते थे और इसे बजाने की कोशिश करने वालों को भगाते रहते थे। ललितपुर जिला बीएसपी का गढ़ माना जाता है। बीजेपी यहां से कभी नहीं जीती। लेकिन इस बार जिले में बीजेपी के सारे उम्मीदवार हजारों वोट के अंतर से जीते हैं। दरअसल ये कहानी सिर्फ ललितपुर के हनुमान मंदिर की ही नहीं है। पूरे उत्तर प्रदेश में बीते 5 साल में हिंदू धर्म की आस्था के केंद्रों के साथ कुछ इसी तरह का बर्ताव किया जाता रहा। कुछ मामले लोगों के कारण सामने आए, लेकिन ज्यादातर मामलों में लोगों ने चुपचाप रहना ही पसंद किया।

मंदिरों में लाउडस्पीकर उतारे गए
अखिलेश सरकार के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में जगह-जगह मंदिरों में लगे लाउडस्पीकर प्रशासन उतरवाता रहा। कई जगह तो लाउडस्पीकर जब्त भी कर लिए गए। ऐसा आम तौर पर उन मंदिरों में किया जाता था, जिनके आसपास कोई मुस्लिम आबादी रहती हो। जबकि एक भी मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर को नहीं हटाया गया। मस्जिदों के लाउडस्पीकर से दिन में पांच बार पूरी आवाज में अजान पढ़ी जाती थी। उन इलाकों में भी जहां मुश्किल से 2-3 घर मुसलमानों के थे। अखिलेश सरकार की तरफ से पुलिस को ये खुला आदेश था कि मंदिरों में लाउडस्पीकर नहीं बजने चाहिए ताकि मुसलमानों को दिक्कत न हो।

हिंदुओं के साथ भेदभाव के बावजूद अखिलेश यादव अपनी जीत को लेकर इतने आश्वस्त थे कि उन्होंने होली से 8 दिन पहले एक आदेश जारी किया था कि अगर होली के दौरान अगर कहीं पर भी मस्जिद की दिवार पर एक भी बूंद रंग लग गया तो उसकी पुताई सरकारी खर्च पर करवाई जाएगी। ऐसे सरकारी आदेशों का भी यूपी में बीजेपी की जोरदार कामयाबी के पीछे बड़ा हाथ रहा है। (सोशल मीडिया पर मिली इनफार्मेशन पर आधारित)
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: