तीन-चार दिन गायों से दूर रहे योगी, आज मिलकर खूब किया लाड

योगी आदित्यनाथ, yogi adityanath with cow, yogi adityanth in gaushala, yogi love cow
yogi-adityanath-with-cow-image
गोरखपुर, 26 मार्च: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वक्त अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर दौरे पर हैं, कल उनका नागरिक अभिनन्दन किया गया था जिसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित किया और शाम को गोरखधाम मंदिर में उन्होंने पूजा अर्चना की। 

योगी आदित्यनाथ गायों से बहुत प्रेम करते हैं, मंदिर परिसर में ही गौशाला है जहाँ पर योगी रोजाना सुबह गायों से मिलते हैं और उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाते हैं, गौशाला की प्रत्येक गायें भी योगी आदित्यनाथ से बहुत प्रेम करती हैं और गौशाला में योगी के पहुँचते ही खड़ी होकर योगी का अभिवाद करती हैं। 

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी तीन-चार दिनों तक लखनऊ में रहे इसलिए गायों से नहीं मिल पाए, आज सुबह उन्होंने जैसे ही गौशाला में कदम रखा सभी गायें उन्हें देखकर खुश हो गयीं, योगी ने भी गायों को लाड किया, सभी गायों को अपने हाथों से खाना खिलाया। 

जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ लखनऊ में मुख्यमंत्री निवास में भी गौशाला बनवाने का फैसला किया है और गायों को वहीँ पर रखने का फैसला किया है ताकि गायों को उनका और उन्हें गायों का प्रेम मिलता रहे। 

योगी आदित्यनाथ ने गायों के प्रेम के चलते ही मुख्यमंत्री बनते ही गौहत्या पर पूर्व रूप से प्रतिबन्ध लगा दिया साथ ही गौतस्कारी पर बैन लगा दिया, गायों की रक्षा के लिए ही पिछले तीन-चार दिनों में 300 से भी अवैध बूचडखाने बंद किये जा चुके हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: