10 साल दिल्ली में कांग्रेस सरकार रही, 15 साल से मणिपुर में हैं, फिर भी मणिपुर हुआ बर्बाद: मोदी

Manipur samachar in hindi. PM Modi rally in Imphal Manipur
manipur-samachar-in-hindi

इम्फाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहाँ पर पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस की सरकार है इसके अलावा दिल्ली में भी 10 साल तक कांग्रेस सरकार रही लेकिन यहाँ पर विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है, विकास की जगह मणिपुर बर्बाद कर दिया गया, इसे लूट लिया गया, जनता को धोखा दिया गया। 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को आपने 15 साल मौका दिया लेकिन कुछ नहीं मिला इसलिए एक बार बीजेपी को भी मौका देकर देख लीजिये, हम आपको विश्वास दिलाना चाहते हैं कि जो काम कांग्रेस ने 15 वर्षों में नहीं किया वह काम बीजेपी 15 महीनों में करके दिखा देगी। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार विकास नहीं कर सकती क्योंकि यहाँ के मुख्यमंत्री स्वयं बेईमान हैं और हर काम के लिए 10 फ़ीसदी कमीशन लेते हैं, जब मैं आया तो लोगों ने मुझे बताया कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री यहाँ पर 10 परसेंट के नाम से जाने जाते हैं, मैंने पूछा ऐसा क्यों तो लोगों ने कहा कि आप इमानदार आदमी हो मोदीजी लेकिन ये बड़े बेईमान लोग हैं, हर काम में 10 फ़ीसदी कमीशन रहता है और ये लोग कमीशन लेकर कहते हैं कि हमें दिल्ली में पैसे भेजने पड़ते हैं। मोदी ने कहा कि ये कैसे बेईमान लोग हैं जो सरकारी खजाने में से पैसा निकालकर दिल्ली में कांग्रेस नेताओं को भेजते हैं।

मोदी ने कहा कि अगर यहाँ पर बीजेपी की सरकार बनेगी तो वह 0 परसेंट वाली होगी और मुख्यमंत्री भी 0 परसेंट वाला होगा, एक तरफ 10 फ़ीसदी कमीशन वाली कांग्रेस है तो दूसरी तरफ 0 फ़ीसदी कमीशन वाली और 100 फ़ीसदी विकास कराने वाली बीजेपी है, अब निर्णय आपको करना है कि किसे वोट देना है। 

मोदी ने कहा कि यहाँ की कांग्रेस सरकार लोगों को भड़काकर नाकेबंदी करवा रही है, एक तरफ ये जनता को भड़काते हैं और दूसरी तरफ नाकेबंदी करने वालों को पैसे देते हैं, ये कहते हैं कि नाकेबंदी जितना अधिक होगी हमें उतने ही वोट मिलेंगे, ये वोट के लिए जनता को परेशान कर रहे हैं। 

मोदी ने कहा कि "मणिपुर पिछले 15 वर्षो में बर्बाद हो गया है। इसका जिम्मेदार कौन है? कांग्रेस ने कोई विकास नहीं किया है। क्या ये दोबारा सत्ता में आने के लायक हैं?" मोदी ने कहा, "पिछले 15 वर्षो में मणिपुर में जो भ्रष्टाचार हुआ है, हमारी सरकार इसका पर्दाफाश करेगी।"

उन्होंने कहा, "यदि पूर्वोत्तर का विकास नहीं हुआ तो देश का भी पूर्ण विकास नहीं होगा। जब अटलजी ने सरकार बनाई थी तो उन्होंने क्षेत्र के सर्वागीण विकास के लिए नीतियां बनाई थी, लेकिन कांग्रेस ने अच्छे कार्यो को आगे नहीं बढ़ाया।"

मोदी ने कहा, "जो लोग राज्य में शांति नहीं ला सकते, उन्हें शासन चलाने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने राज्य में भाइयों के बीच में लड़ाई कराई है।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: