ओलंपिक मेडल जीतकर देश का सिर ऊंचा करने वाले हरियाणा के खिलाडियों को जावेद अख्तर ने बताया अनपढ़

Javed Akhtar told Virender Sehwag, Yogeshwar Dutt, Babita Phogat, Gita Phogat hardly literate or anpadh over Gurmehar Kaur
javed-akhtar-told-virendra-sehwag-and-haryana-top-athletes-anpadh
दिल्ली: गुरमेहर कौर विवाद में अब जाने माने लेखक, फिल्म कथाकार और पूर्व राज्य सभा सांसद जावेद अख्तर भी कूद पड़े हैं लेकिन उन्होने बहुत ही विवादित बयान देते हुए हरियाणा के बड़े खिलाडियों को अनपढ़ बता दिया। उन्होंने वीरेंद्र सेहवाग, योगेश्वर दत्त, गीता फोगट, बबीता फ़ोगट और फिल्म एक्टर रणदीप हुड्डा को हार्डली लिटरेट यानी अनपढ़ बताते हुए कहा कि इन लोगों ने अनपढ़ होने की वजह से शहीद फौजी की बेटी गुरमेहर कौर का मजाक उड़ाया लेकिन पढ़े लिखे केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू इस मामले में अपना आपा क्यों खो रहे हैं। 


जानकारी के लिए बता दें कि वामपंथी विचारधारा वाली दिल्ली यूनिवर्सिटी की एक छात्रा गुरमेहर कौर ने प्ले-कार्ड के जरिये सन्देश दिया था कि उसके शहीद पिता मंदीप सिंह को पाकिस्तान ने नहीं मारा बल्कि युद्ध ने मारा है। 

उसके ट्वीट के जवाब में वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि मैंने भी दो बार ट्रिपल सेंचुरी नहीं मारी बल्कि मेरे बैट ने मारी थी, उनके ट्वीट को फिल्म कलाकाररणदीप हुड्डा ने रि-ट्वीट कर दिया जिसके बाद वामपंथी मीडिया दोनों के पीछे पड़ गए, इसके बाद इस युद्ध में योगेश्वर दत्त, बबीता फोगट और गीता फोगट भी कूट पड़ीं। ये सभी खिलाडी और फिल्म कलाकार हरियाणा के हैं। इन्होने गुरमेहर कौर को कोई गलत बात नहीं कही थी, सिर्फ यह सन्देश देने की कोशिश की थी कि युद्ध अपने आप नहीं होता बल्कि पाकिस्तान भारत पर हमले करता है और भारत सिर्फ अपना बचाव करता है। ऐसे में आप कैसे कह सकती हो कि युद्ध ने आपके पिताजी को मारा, पाकिस्तान ने नहीं।

जावेद अख्तर को ओलंपिक में मेडल विजेता योगेश्वर दत्त ने करारा जवाब दिया, उन्होंने जावेद अख्तर का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका ट्वीट देखकर समझने वाले समझ सकते हैं कि उनका इशारा किसकी तरफ था। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: