कांग्रेस ने नारा दिया '27 साल UP बेहाल' अब बेहाल करने वालों से ही मिला लिया हाथ, वाह वाह

कहाँ गया कांग्रेस का वो नारा, 27 साल यूपी बेहाल, क्या सच में कांग्रेस ख़त्म हो रही है?
congress-slogan-27-saal-up-behaal-now-make-alliance-with-sp

New Delhi, 17 January: कांग्रेस पार्टी का अस्तित्व मिटता जा रहा है, पहले कांग्रेसी नेता बड़ी बड़ी बातें करते थे, उत्तर प्रदेश में बहुमत लाने का दावा करते थे इसलिए चक्कर में वे शीला दीक्षित को दिल्ली से उठा ले आये और उन्हें उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बना दिया लेकिन अब समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके शीला के सपनों पर पानी फेर दिया। अब कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा 100 सीटें लड़ने के लिए मिलेंगी इसलिए उनके किसी भी नेता का मुख्यमंत्री बनना असंभव है। 

अब कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर लिया है तो लोग कांग्रेस के उस नारे के बारे में पूछ रहे हैं जो उनके नेता पिछले दो-तीन महीने से लगा रहे हैं। यह नारा है - 27 साल यूपी बेहाल। इसका मतलब है कि मुलायम, अखिलेश और मायावती के 27 साल में यूपी का हाल बेहाल हो गया। कांग्रेस ने उसी पार्टी से हाथ मिला लिया जिसने यूपी की हालत खराब कर रखी है।

इससे भी हैरान करने वाली बात यह है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों ही कहते थे कि नोटबंदी से गरीब, किसान और व्यापारी परेशान हैं और वे यूपी चुनावों में बीजेपी को सबक सिखायेंगे, ऐसे में दोनों पार्टियों को गठबंधन करने की जरूरत क्यों पड़ी। कहीं ये लोग नोटबंदी में अपनी हार तो नहीं देख रहे हैं। जाहिर है हार के डर से ही दोनों पार्टियों ने मिलकर लड़ने का फैसला किया है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: