कैशलेस की रफ़्तार में 'मोदी के मनोहर' ने लगाई दौड़, हरियाणा को कैशलेस बनाने के लिए लगा दी ताकत

manohar-lal-khattar-making-haryana-cashless-supporting-pm-modi
manohar-lal-khattar-making-haryana-cashless-supporting-pm-modi

Haryana, 25 December: प्रधानमंत्री मोदी देश को कैशलेस बनाना चाहते हैं ताकी कालेधन और भ्रष्टाचार की बीमारी ख़त्म हो और सभी लोग इमानदारी से अपना टैक्स जमा करें। अगर लोग अपनी कमाई का टैक्स जमा करेंगे तो देश के खजाने में अधिक रुपये आयेंगे और देश का तेज गति से विकास होगा। 

प्रधानमंत्री मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए उन्हें राज्यों का साथ चाहिए, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों का साथ चाहिए, केजरीवाल और ममता बनर्जी जैसे लोग तो उनका साथ देंगे नहीं क्योंकि ये लोग तो चाहते हैं कि लोग बैंकों में अपने पैसे जमा ही ना करें। ऐसे में मोदी को बीजेपी शासित राज्यों पर ही अधिक भरोसा है। 

मोदी का साथ देने वालों में सबसे आगे हैं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर। खट्टर ने पहले ही दिन से मोदी के सपनों को पूरा करने की कोशिश शुरू कर दी है, उन्होंने हरियाणा को कैशलेस की रफ़्तार में सबसे आगे दौड़ा दिया है। वे खुद कैशलेस के बारे में लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अपने मंत्रियों और विधायकों को जागरूकता के काम में लगा दिया है। 

आज उन्होंने ANI से बात करते हुए नोटबंदी और कैशलेस अर्थव्यवस्था के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने कैशलेस अर्थव्यवस्था को अपनाना शुरू कर दिया हिया। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा के कई गाँव कैशलेस अर्थव्यवस्था को अपना रहे हैं, हमने लोगों को प्रोत्साहन राशि भी देनी शुरू कर दी है और अब तक 65 लोगों को 1.5 लाख रुपये दिए जा चुके हैं।

खट्टर ने कहा कि नकद लेनदेन ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है और कालेधन की समस्या उत्पन्न होती है, कैशलेस लेनदेन ने भ्रष्टाचार के रास्ते बंद हो जाएंगे।

आज मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए कई तरह की प्रोत्साहन राशि की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद कैशलेस लेनदेन में 200-300 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

Post A Comment:

0 comments: