गुवाहाटी में CID वालों ने पकड़ लिए डेढ़ करोड़ के 2000 के नोट

guwahati-news-cid-found-1-and-half-crore-rs-of-2000-500-notes
guwahati-news-cid-found-1-and-half-crore-rs-of-2000-500-notes

Guwahati, 12 December: असम पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने गुवाहाटी में एक व्यवसायी के घर से 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के 2,000 और 500 रुपये के नए नोट बरामद किए हैं। 

सीआईडी अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि देर सोमवार हरजीत सिंह बेदी के घर में छापेमारी कर यह रकम बरामद की गई।

अधिकारी ने कहा, "हमें बेदी के घर में बड़ी मात्रा में काला धन छिपाए जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद हमने बेलतोला इलाके में स्थित उनके घर में छापा मारा।"

अधिकारी ने कहा, "रकम बेदी के घर के बाथरूम में बने एक गुप्त लॉकर में छिपाई गई थी।"

उन्होंने कहा, "हमने आयकर विभाग को इसकी सूचना दे दी है और वे उनसे पूछताछ कर रहे हैं कि पूरा देश जब नए नोटों को लेकर संघर्ष कर रहा है तो उन्हें इतनी बड़ी रकम कैसे मिली।"

उन्होंने कहा कि जांच जारी है और अगर आयकर की पूछताछ में पाया गया कि यह रकम उनकी आय से अधिक है, तो सीआईडी भी उनके खिलाफ मामला दर्ज करेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीआईडी ने काले धन और उससे जुड़े अपराधों के खिलाफ अभियानों के लिए 18 अधिकारियों वाला एक त्वरित प्रतिक्रिया बल (क्यूआरसी) भी गठित किया है।

इन 18 अधिकारियों को तीन भागों में बांटा गया है। वे जरूरत पड़ने पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से राज्य के विभिन्न भागों में अभियानों का संचालन करेंगे।

नोटबंदी के बाद बड़ी मात्रा में कालेधन चोरों की धरपकड हो रही है, अब तक 20-30 कालेधन के चोर पकडे गए हैं और कुल मिलकर 250 करोड़ रुपये के नए और 2000 हजार करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त हुए हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: