राहुल गाँधी पर भी भरोसा नहीं किया बैंककर्मी ने, एक एक करके बारीकी से की उनकी नोटों की जांच

rahul-gandhi-exchange-his-notes-women-staff-investigate-notes
rahul-gandhi-exchange-his-notes-women-staff-investigate-notes

नई दिल्ली, 11 नवंबर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को संसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के सामने पुराने नोट बदलवाने के लिए लाईन में लगे। राहुल को कतार में देख मीडियाकर्मी जब उनके पास पहुंचे और यहां खड़े होने की वजह पूछी तो उन्होंने कहा, "मैं पुराने नोट बदलवाने और 4,000 रुपये लेने आया हूं।"

जब राहुल गाँधी का नम्बर आया और वे काउंटर पर पहुंचें तो बैंक की महिला कर्मचारी ने उनके नोटों पर भी भरोसा नहीं किया और बहुत ही बारीकी से नोटों की जांच की, उस दौरान लोग आश्चर्यचकित रह गए क्योंकि कर्मचारी ने राहुल गाँधी पर भी भरोसा नहीं किया था, आम तौर पर देखा जाता है कि बैंक कर्मचारी VVIP के नोटों को आसानी से ले लेते हैं लेकिन यहाँ पर ऐसा नहीं था। 

आठ नवंबर की शाम प्रधानमंत्री की घोषणा के साथ ही 1000 और 500 रुपये के नोट बंद कर दिए जाने के बाद से देश का हर नागरिक तनाव में है। पुराने नोट लेने को कोई तैयार नहीं है और नए नोट पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

कहा गया था कि 11 नवंबर से एटीएम से नए नोट निकलने लगेंगे, लेकिन ज्यादातर एटीएम खाली ही रहे। लोगों को मायूस लौटना पड़ा। 

हाथ में पैसे न होने के कारण कोई जरूरी सामान भी नहीं खरीद पा रहा है। कई शादियां रुक गई हैं और निजी अस्पतालों में पुराने नोट नहीं लिए जाने के कारण इलाज के अभाव में कई मरीजों की मौत हो चुकी है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: