गौरव वल्लभ समेत 3 नेताओं ने दिया कांग्रेस के प्रवक्ता पद से इस्तीफा

gaurav-vallabh-resigns-from-the-post-of-congress-spokesperson

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ समेत तीन नेताओं ने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है, इस्तीफे की जानकारी स्वयं गौरव वल्लभ ने दी और इस्तीफे की वजह भी बताया। गौरव वल्लभ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रचार करने के लिए हमने इस्तीफा दिया है, गौरव वल्लभ ने कहा, मैंने, दीपेंद्र सिंह हुड्डा और डॉ. सैयद नसीर हुसैन ने कांग्रेस के आधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है। हम चाहते हैं कि यह चुनाव (कांग्रेस अध्यक्ष पद का) स्वतंत्र और निष्पक्ष हो, इसलिए हम इस्तीफा देकर स्वतंत्र रूप से खड़गे के लिए प्रचार करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ, दीपेंद्र हुड्डा और नासिर हुसैन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा कि हम खरगे के प्रचार में काम करना चाहते हैं। तो कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप अपने मौजूदा अधिकारिक पदों से इस्तीफा दे दें फिर जिसका भी प्रचार करना हो अपनी व्यक्तिगत हैसियत से करें। सम्भवतः इसीलिए इन तीनों नेताओं ने प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया है.

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 2 उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर चुनाव लड़ेंगे। चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। नामांकन वापसी 8 अक्टूबर तक कर सकते हैं, चुनाव इंचार्ज मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, हमें 20 फॉर्म मिले थे और वो फॉर्म सही है कि नहीं उसकी जांच आज हमने की थी। 20 में से 4 फॉर्म हस्ताक्षर और अन्य कारणों की वजह से रिजेक्ट हुए हैं। जिन लोगों के फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं उनका नाम नहीं बताऊंगा। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हमारे 2 उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर चुनाव लड़ेंगे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: