जल्द ही जेल जाएंगे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, सरकार ने दिए गिरफ़्तारी के आदेश

pakistan-ex-prime-minister-imran-khan-news

प्रधानमंत्री की कुर्सी जाने के बाद अब इमरान खान के दुर्दिन शुरू हो चुके हैं, पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकवाद विरोधी आरोपों के तहत किसी भी वक्त इमरान की गिरफ़्तारी हो सकती है, इमरान की कानूनी टीम सोमवार (22 अगस्त) को अग्रिम जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। इमरान खान की संभावित गिरफ्तारी के विरोध में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं. पीटीआई के सैकड़ों कार्यकर्ता रविवार को इमरान खान के इस्लामाबाद आवास के बाहर एकजुटता दिखाने के लिए जमा हुए।

इमरान खान ने शनिवार (20 अगस्त) को एक जनसभा को संबोधित करते हुए शीर्ष पुलिस अधिकारियों, एक महिला मजिस्ट्रेट, पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराने की धमकी दी थी. उन्होंने अपने सहयोगी शहबाज गिल के साथ हुए बर्ताव को लेकर यह चेतावनी दी थी, जिन्हें राजद्रोह के आरोपों में पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था.

इमरान खान के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में लिखा गया है कि अपने भाषण में, उन्होंने "शीर्ष पुलिस अधिकारियों और एक सम्मानित महिला अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश" को अपने कार्यों को करने से रोकने और अपने पाकिस्तान से संबंधित किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से रोकने के उद्देश्य से धमकी दी, ये सीधे-सीधे आतंकवद का मामला है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: