दुनिया की खुशहाली के लिए चीन सबसे बड़ा खतरा, मैं सभी चीनी संस्थानों को बंद कर दूंगा: ऋषि सुनक

britain-pm-candidate-rishi-sunak-gave-statement-against-china

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने चीन को दुनिया की खुशहाली के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है, सुनक ने सोमवार को कहा कि चीन इस सदी में ब्रिटेन और दुनिया की सुरक्षा और समृद्धि के लिए "सबसे बड़े खतरे" का प्रतिनिधित्व करता है और इस बात के सबूत हैं कि उसने अमेरिका से लेकर भारत तक के देशों को निशाना बनाया है। ऋषि सुनक ने कहा, अगर मैं प्रधानमंत्री बनूँगा तो सबसे पहले ब्रिटेन में चीन के सभी 30 कन्फ्यूशियस संस्थानों को बंद कर दूंगा।

उन्होंने कहा, "चीन और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी इस सदी में ब्रिटेन और दुनिया की सुरक्षा और समृद्धि के लिए सबसे बड़े खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं, मैं चीनी साइबर खतरों से निपटने और प्रौद्योगिकी सुरक्षा में सर्वोत्तम अभ्यास साझा करने के लिए स्वतंत्र राष्ट्रों का एक नया अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बनाऊंगा।

"रेडी4ऋषि" अभियान के दौरान ऋषि सुनक ने चीन पर यूके की तकनीक चुराने और विश्वविद्यालयों में घुसपैठ करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, चीन लगातार अनैतिक काम कर रहा है, चाहे ताइवान को धमकाना और शिनजियांग और हांगकांग में मानवाधिकारों का उल्लंघन करना।

ऋषि सुनक ने कहा, "मैं चीनी औद्योगिक जासूसी का मुकाबला करने के लिए ब्रिटिश व्यवसायों और विश्वविद्यालयों को अधिक समर्थन प्रदान करने के लिए MI5 की पहुंच का विस्तार करूंगा। हम कंपनियों को उनकी बौद्धिक संपदा की रक्षा करने में मदद करने के लिए एक टूलकिट बनाने के लिए सरकार और सुरक्षा सेवाओं के साथ काम करेंगे। "मैं प्रमुख ब्रिटिश संपत्तियों की रक्षा करूंगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: