अब कुछ ऐसा हो गया कि मोदी से नाराज हो गए कांग्रेसी

ed-sent-summon-to-sonia-and-rahul-gandhi

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन भेजा है, ED द्वारा समन भेजे जाने के बाद कांग्रेस मोदी से नाराज हो गए हैं, सुरजेवाला ने तो मोदी सरकार को तानाशाह तक बता दिया। सुरजेवाला ने पुष्टि की कि सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने नोटिस जारी कर एजेंसी के सामने पेश होने को कहा है. गौरतलब है कि मामला 2011-12 के नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से जुड़ा है।

सोनिया गांधी को 8 जून को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। हालांकि, राहुल गांधी ने और समय मांगा है क्योंकि वह इस समय विदेशों में घूम रहे हैं. मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सुरजेवाला ने कहा, "हर बार नेशनल हेराल्ड को निशाना बनाकर, भाजपा ने स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है उन्होंने यह भी कहा कि 1942 में नेशनल हेराल्ड अखबार की शुरुआत हुई थी। रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की थी। आज मोदी सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है।" सुरजेवाला ने कहा, “मनी लॉन्ड्रिंग का कोई मामला नहीं होने पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है। यह कदम प्रतिशोध, भय और राजनीतिक घटियापन का प्रतीक है।

आपको बता दें कि नेशनल हेराल्ड एक अख़बार था, एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया गया था और आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी का मुखपत्र बन गया। हालांकि, 2008 में 90 करोड़ रुपये से अधिक के बकाया कर्ज के साथ पेपर को बंद कर दिया गया था। नेशनल हेराल्ड का मामला तब सामने आया जब बीजेपी के पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर जमीन हड़पने और हजारों करोड़ रुपये के फंड की हेराफेरी का आरोप लगाते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में केस दायर किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: