भाजपा को हराने के लिए एकजुट धुर विरोधी, शिवसेना गठबंधन उम्मीदवार को समर्थन देंगे ओवैसी

aimim-supported-shivsena-supported-candidate-in-rajyasabha

राज्‍यसभा की 16 सीटों के लिए आज चार राज्‍यों में वोट डाले जाएंगे। नतीजे आज ही घोषित कर दिए जाएंगे। इनमें महाराष्‍ट्र से छह, राजस्‍थान और कर्नाटक से चार-चार तथा हरियाणा से दो सीट शामिल हैं। इससे पहले विभिन्‍न राज्‍यों से 41 उम्‍मीदवार निर्विरोध चुने जा चुके हैं। महाराष्ट्र में भाजपा को हराने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है, AIMIM ने महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला किया है, यानि ओवैसी की मदद से उद्धव के उम्मीदवार राज्यसभा पहुंचेंगे। 

कुछ साल पहले तक शिवसेना और ओवैसी के एजकुट होने की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी, लेकिन आज यह भी हो गया. दिलचस्प बात यह है कि विपक्ष ओवैसी को भाजपा का B टीम बताता है, लेकिन आज जरूरत पड़ी है तो उसी ओवैसी से खुद समर्थन ले रहे हैं.

महाराष्ट्र के औरंगाबाद से AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने ट्वीट कर बताया कि हमारी पार्टी ने बीजेपी को हरान के लिए राज्यसभा में महाविकास अघाड़ी को उम्मीदवार को वोट करने का फैसला किया है. उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे दोनों विधायकों हुक्म दिया गया है कि वह कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट करें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: