IAS पूजा सिंघल मामला केस: पूछताछ के लिए ED ने केजरीवाल को किया तलब

ias-pooja-singhal-case-news-in-hindi

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में निलंबित झारखंड खनन सचिव पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद, अब प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने पूछताछ के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल को तलब किया है, रविवार को रांची के कार्यालय में ईडी द्वारा केजरीवाल से पूछताछ की जा रही है. 

केजरीवाल को कभी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का करीबी माना जाता था। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए निष्कासित कर दिया था। रांची पुलिस ने 2021 में रवि केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक रामदास सोरेन की शिकायत पर झारखंड सरकार को गिराने की कथित साजिश के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बाद में केजरीवाल को पार्टी से निकाल दिया गया।

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को प्रवर्तन निदेशालय ने 11 मई को गिरफ्तार किया था और 12 मई को झारखंड सरकार ने निलंबित कर दिया था। रांची में एक विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत ने पूजा सिंघल को पांच दिन की ईडी हिरासत में देने का आदेश दिया था। गौरतलब है कि पूजा सिंघल के ठिकानों पर ED ने छापेमारी की थी, छापेमारी के दौरान नोट ही नोट मिले थे.


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: