IPL 2022: फिर किलर बने मिलर, राजस्थान के जबड़े से छीन लाये जीत

gujrat-beat-rajasthan-david-miller-well-played

कोलकाता के ईडन-गार्डन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-2022 के पहले क्वॉलिफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेटों से हराकर गुजरात टाइटंस फाइनल में प्रवेश कर गई है, हालाँकि अभी राजस्थान के पास एक और मौक़ा है, आज लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा। इस मुकाबले में जो टीम हारेगी वो बाहर हो जाएगी और जो जीतेगी वो राजस्थान के साथ दूसरा क्वॉलिफायर खेलेगी। दूसरे क्वॉलिफायर में जीतने वाली टीम 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के साथ आईपीएल-2022 का फाइनल खेलेगी।

पहले क्वालीफायर मुकाबले में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड मिलर की तूफानी पारी की बदौलत गुजरात ने तीन गेंद शेष रहते राजस्थान को मात दी, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को दूसरे ही ओवर में यशस्वी जायसवाल के रूप में पहला झटका लग गया, इसके बाद बैटिंग पर आये कप्तान संजू सैमसन ने धुंआधार पारी खेली। अंत में जोश बटलर ने भी कुछ आकर्षक शॉट लगाए। कप्तान सैमसन के 47 और बटलर के 89 रनों की बदौलत ने राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाये और जीत के लिए 189 रन का लक्ष्य रखा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ताइंटस को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लग गया, ओपनर रिद्धिमान साहा बिना खाता खोले ही बोल्ट की गेंद पर सैमसन को कैच थमाकर ऑउट हो गए, इसके बाद मैथ्यू वेड और शुभमन गिल ने तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की, गिल के रनऑउट होने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या बैटिंग करने आये. कुछ देर बाद मैथ्यू वेड भी ऑउट हो गया. 85 रनों पर तीन विकेट गंवाकर एक समय गुजरात मुसीबत में फंस गई थी. लेकिन इसी दौरान क्रीज पर आगमन हुआ डेविड मिलर का.

डेविड मिलर आये और राजस्थान का काल बन गए, मिलर (38 गेंदों में 68 रन) और कप्तान हार्दिक पांड्या (27 गेंदों पर 40 नाबाद) रनों की बदौलत गुजरात ने राजस्थान को हरा दिया। आखिरी ओवर में जीत के लिए गुजरात को 16 रन चाहिए थे, गेंद प्रसिद्द कृष्णा के हाथ में थी स्ट्राइक पर डेविड मिलर थे. मिलर ने कृष्णा की लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़कर गुजरात को जीत दिला दी. मिलर पहले भी ऐसी बहुत सी पारियाँ खेल चुके हैं इसलिए उन्हें किलर मिलर कहा जाता है.


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: