46 साल के पूर्व दिग्गज आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्यू सायमंड्स की मृत्यु, सदमें में क्रिकेट जगत

ex-australia-cricketar-andrew-symonds-death

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाडी एंड्यू सायमंड्स की मृत्यु हो गई है, क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना में 46 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर की मौत हो गई, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने रविवार यह जानकारी दी. इससे पहले आस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर शेन वॉर्न की मृत्यु हो गई थी, पूर्व क्रिकेटरों की मृत्यु से क्रिकेट जगत सदमें में है. एंड्र्यू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट मैच खेले और दो शतक बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले और दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. 

एंड्रयू साइमंड्स के निधन की खबर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड दुखी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरपर्सन लछलन हेंडरसन ने कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपना एक और सर्वश्रेष्ठ खिलाडी खो दिया है। एंड्रयू एक पीढ़ी की प्रतिभा थी जिसने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता और क्वींसलैंड के समृद्ध क्रिकेट इतिहास के हिस्से के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा, "एंड्रयू ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर में एक बहुत पसंदीदा और प्रशंसित क्रिकेटर था। वह क्वींसलैंड में कम उम्र से ही अपनी साफ-सुथरी गेंद को मारने की क्षमता, चतुर स्पिन गेंदबाजी और शानदार क्षेत्ररक्षण के साथ एक विलक्षण प्रतिभा के धनी थे. दुनियाभर के वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर सायमंड्स की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त कर रहे हैं.


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: