दिल्ली में मुफ्त बिजली ले रही जनता को केजरीवाल ने दिया जोर का झटका

electricity-subsidy-will-be-optional-in-delhi


मुफ्त बिजली ले रही दिल्ली की जनता को केजरीवाल ने बड़ा झटका दिया है, जी हाँ! अब सबको मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी। दिल्ली में अब बिजली की व्यवस्था वैकल्पिक रहेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ऐलान किया है कि '1 अक्टूबर से उन्हीं लोगों को बिजली पर सब्सिडी मिलेगी, जो लोग सब्सिडी मांगेंगे। केजरीवाल ने कहा है कि बिजली का बिल देने में सक्षम लोगों से मिले सुझावों के बाद यह निर्णय लिया गया है। 

गौरतलब है कि फ्री बिजली-पानी का वादा करके केजरीवाल दिल्ली में सरकार बनाये, लोगों को यकीन भी नहीं रहा होगा कि एक दिन फ्री बिजली वैकल्पिक हो जाएगी। आपको बता दें कि इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलेंडर पर सब्सिडी वैकल्पिक कर दी थी, कुछ सालों बाद सिलेंडर पर सब्सिडी ही बंद हो गई, लोग अब आशंका जता रहे हैं कि कहीं इसी तरह दिल्ली में पूरी तरह फ्री बिजली न बंद कर दी जाय.

वैकल्पिक बिजली की स्कीम को लेकर केजरीवाल ने कहा, “कई लोगों को मुफ्त बिजली मिलती है जिसके लिए दिल्ली सरकार मुफ्त सब्सिडी देती है। बार-बार, मुझे लोगों से सुझाव और पत्र मिलते हैं कि यह अच्छा है कि आप हमें मुफ्त बिजली दे रहे हैं, लेकिन चूंकि हम में से कुछ सक्षम हैं, हम मुफ्त सब्सिडी और मुफ्त बिजली नहीं चाहते हैं। आप इस पैसे का उपयोग स्कूल और अस्पताल बनाने करने में कर सकते हैं.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: