AAP का गिरा एक और विकेट, पंजाब के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र भ्रस्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

ed-arrested-delhi-health-minister-satyendra-jain

आम आदमी पार्टी ( AAP ) का एक और विकेट गिर गया है, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला के बाद अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सलाखों के पीछे पहुँच चुके हैं, हवाला केस में आज प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने AAP नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया, हाल ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रस्टाचार के आरोप में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त किया था, उसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हवाला लेनदेन, जिसके कारण सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हुई है, "कोलकाता स्थित एक कंपनी से संबंधित है. इससे पहले अप्रैल महीने में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की थी।

सत्येंद्र जैन की गिरफ़्तारी के बाद दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने ट्वीट कर कहा, दिल्ली सरकार भ्रष्टाचारियों का गढ़ बन चुकी है! पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री पहले ही भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं और अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का हवाला केस में गिरफ्तार होना साफ दर्शाता है कि CM केजरीवाल का हाथ भ्रष्टाचारियों के साथ!

हालाँकि AAP नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन का बचाव करते हुए कहा, सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ 8 साल से एक फ़र्ज़ी केस चलाया जा रहा है. अभी तक कई बार ED बुला चुकी है। बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं। हिमाचल में भाजपा बुरी तरह से हार रही है। इसीलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ़्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें. वे कुछ दिनों में छूट जाएँगे क्योंकि केस बिलकुल फ़र्ज़ी है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: