दिल्ली पुलिस ने फरहान खान को किया गिरफ्तार, सैकड़ों महिलाओं को फंसाकर करोड़ों की ठगी कर चुका है

delhi-police-arrested-accused-farhan-khan
image credit - hindustan times

दिल्ली पुलिस ने फरहान खान ( 35 ) नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो मैट्रिमोनीयल साइट पर फर्जी प्रोफ़ाइल बनाकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाता था और फिर उनसे पैसे ऐंठता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरहान खान पार शादी के बहाने 13 राज्यों की 100 से अधिक महिलाओं को कथित तौर पर अपने जाल में फंसाने और 1 करोड़ रुपये ठगने का आरोप है. फरहान तासीर खान ओड़िशा में रहता था और छत्तीसगढ़ का मूलनिवासी है. 

दक्षिण जिले के साइबर सेल पुलिस स्टेशन की एक टीम ने एम्स की एक महिला डॉक्टर की शिकायत की जांच के दौरान गिरफ्तार किया। एम्स की महिला डॉक्टर को फरहान ने 15 लाख रुपये का चूना लगाया गया था। पुलिस के मुताबिक खान पहले से शादीशुदा है और उसकी एक तीन साल की बेटी भी है।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि उन्होंने फरहान खान के पास से लग्जरी कार (छत्तीसगढ़ स्पेशल सीरीज नंबर प्लेट के साथ), नौ डेबिट कार्ड और एक महंगी घड़ी बरामद की है. अपनी शिकायत में, महिला डॉक्टर ने आरोप लगाया कि वह खान से एक वैवाहिक साइट पर मिली और बाद में सोशल मीडिया और फोन पर एक-दूसरे से बात करने लगी। शादी का वादा करके खान ने महिला से 15 लाख रूपये ऐंठ लिए और फिर शादी के लिए आनाकानी करने लगा. डीसीपी ने जानकारी दी कि फरहान “खान ने पिछले डेढ़ साल में 100 से अधिक महिलाओं से लगभग ₹ 1 करोड़ की ठगी करने की बात कबूल की है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: