तेलंगाना में अगर भाजपा सरकार बनी तो खत्म करेंगे मुस्लिमों का आरक्षण, अमित शाह ने किया ऐलान

amit-shah-statement-on-muslim-reservation-in-telangana

भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित ने तेलंगाना में चुनावी बिगुल बजा दिया है, शाह ने शनिवार को सूबे की टीआरएस सरकार पर भ्रष्टाचार और अधूरे वादों को लेकर निशाना साधा। तेलंगाना में इसी साल के अंत में या अगले साल विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, अगर तेलंगाना में सरकार बनी तो अल्पसंख्यक आरक्षण को समाप्त कर देंगे, शाह ने कहा, "धर्म के आधार पर अल्पसंख्यक आरक्षण एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण को प्रभावित करता है। हम अल्पसंख्यक आरक्षण खत्म करेंगे और एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण बढ़ाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल 2017 में, तेलंगाना विधानसभा ने मुसलमानों के लिए 4% से 12% और अनुसूचित जनजातियों के लिए 6% से 10% तक आरक्षण बढ़ाने के लिए एक विधेयक पारित किया। विधेयक को केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा गया था, हालांकि, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों ने धर्म आधारित आरक्षण पर आपत्ति जताते हुए इस कदम की निंदा की.

अमित शाह ने मतदाताओं से सत्तारूढ़ टीआरएस को हराने और भाजपा पार्टी को 2023 के चुनावों में जिताने की अपील की। उल्लेखनीय है कि हैदराबाद नगर-निगम चुनाव में भाजपा को प्रचंड जीत मिली थी, पार्टी अब यही जीत तेलंगाना विधानसभा चुनाव में हासिल करना चाहती है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: