लद्दाख में सेना की जो गाड़ी नदी में गिरी, उसका ड्राइवर स्थानीय कश्मीरी अहमद शाह था, FIR दर्ज

accident-in-ladakh-7-indian-army-jawan-killed

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को एक वाहन सड़क से श्योक नदी में गिर गया, जिसमें सात सैनिकों की मृत्यु हो गई और 19 सैनिक घायल हैं. हादसा थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर सुबह नौ बजे हुआ। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, किराए के वाहन से 26 सैनिक परतापुर में ट्रांजिट कैंप से जा रहे थे, इसी दौरान वाहन सड़क से श्योक नदी में गिर गया, जिसकी गहराई लगभग 50-60 फीट है. नदी में वाहन गिरने से सभी घायल हो गए, जिसमें से सात सैनिकों की मृत्यु हो गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वाहन का ड्राइवर स्थानीय कश्मीरी अहमद शाह था, लापरवाही से गाड़ी चलाने के मामले में ड्राइवर अहमद शाह पर एफआईआर दर्ज हो गई है. नुब्रा पुलिस स्टेशन में अहमद शाह पर आईपीसी की धारा 279, 337 और 304-ए के तहत एफआईआर दर्ज हुई है. यह एफआईआर सेना की शिकायत पर दर्ज की गई है. ऑपइण्डिया के मुताबिक़, वाहन नदी में गिरने से कुछ सेकंड पहले ड्राइवर अहमद शाह गाड़ी से कूद गया था और वह ज़िंदा बच गया है. नुब्रा के एसएचओ इंस्पेक्टर स्टेनज़िन दोरजे ने कहा, "प्रथम दृष्टया, यह ड्राइवर की लापरवाही का मामला प्रतीत होता है।

भारतीय सेना ने लेह पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान चलाया। शुरुआत में जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल ले जाया गया। सर्जिकल टीमों को लेह से परतापुर लाया गया। बाद में, जिन 19 सैनिकों को चोटें आई थीं, उन्हें चंडी मंदिर (चंडीगढ़) के वेस्टर्न कमांड अस्पताल ले जाया गया। सभी की स्थिति फिलहाल स्थिर है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: