IPL 2022: ऋषभ पंत पर लगा 1.15 करोड़ का जुर्माना, 1 मैच के लिए कोच सस्पेंड

rishabh-pant-has-been-fined-100%-match-fee-in-ipl-2022

शुक्रवार रात को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 34 वें मैच में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। ये सब ड्रामा दूसरी पारी के 20वें ओवर में हुआ, ड्रामा करने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भारी जुर्माना लगाया गया है, वहीँ सहायक कोच प्रवीण आमरे को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. शार्दुल ठाकुर पर भी मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान ने बेहतरीन शुरुवात करते हुए जोश बटलर के शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 2022 रन बनाये और दिल्ली के सामने 223 रन का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने भी ठोस शुरुवात की, दोनों ओपनर को शुरुवात बढ़िया मिली लेकिन बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके.

दिल्ली कैपिटल्स के नियमित अंतराल पर विकेट गिर रहे, चौथे नंबर पर बैटिंग करने आये ऋषभ पंत ने कुछ आकर्षक शॉट लगाकर दिल्ली की उम्मीदों को ज़िंदा रखा, लेकिन 24 गेंद पर 44 रन बनाकर वो ऑउट भी हो गए. 

अंतिम ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 36 रनों की आवश्यकता थी, यही वो ओवर था, जिसमें हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ, स्ट्राइक पर रोवमन पॉवेल थे और ओबेड मैकॉय के हाथ में गेंद थी, पॉवेल ने तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़कर मैच में रोमांच ला लिया दिया था, मैकॉय की तीसरी गेंद कमर के आसपास थी, जिसपर पॉवेल ने छक्का जड़ दिया, लेकिन बल्लेबाज और टीम को लगा कि ये नो बॉल है और अम्पायर से नो बॉल देने की अपील करने लगे. लेकिन अम्पायर ने दिल्ली की अपील ठुकरा दी.

इसी दौरान डगआउट में बैठे दिल्ली के कैप्टन ऋषभ पंत ने अपना आपा खो दिया और वहीँ से दोनों बल्लेबाजों को डगआउट में बुलाने लगे, यही नहीं, बात नहीं बनी तो उन्होंने बल्लेबाजों को बुलवाने के लिए सहायक कोच प्रवीण आमरे को बीच मैदान पर भेज दिया। कुछ देर में ये ड्रामा शांत हुआ और दिल्ली को 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

आईपीएल का नियम तोड़ने के लिए ऋषभ पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना ( लगभग 1.15 करोड़ ) लगाया गया, वहीँ आमरे को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: