पंजाब के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, कल चुना जाएगा नया CM

pakistan-punjab-cm-resign

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दे दिया है, कल यानि शनिवार को दुसरा मुख्यमंत्री चुना जाएगा। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार का इस्तीफा शुक्रवार को स्वीकार कर लिया गया, जो रविवार को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर महत्वपूर्ण वोट से पहले स्वीकार कर लिया गया था।

इमरान खान के करीबी सहयोगी बुजदार ने 28 मार्च को प्रधान मंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जब वरिष्ठ सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रांतीय विधानसभा में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। बुजदार के इस्तीफे के बाद, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने घोषणा की थी कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (पीएमएल-क्यू) के चौधरी परवेज इलाही पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में इसके उम्मीदवार होंगे। इलाही प्रांतीय विधानसभा के अध्यक्ष हैं।

यह कदम तब सामने आया जब सत्ताधारी पीटीआई ने नेशनल असेंबली में प्रधानमंत्री खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले अपने सहयोगियों का समर्थन सुनिश्चित करने के प्रयास तेज कर दिए थे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को पंजाब के राज्यपाल चौधरी मुहम्मद सरवर ने बुजदार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और सदन के नए नेता के चुनाव के लिए शनिवार को पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: