आर्यन खान से जुड़े ड्रग मामले की जांच करने वाले 2 अधिकारियों को NCB ने किया सस्पेंड, जानें वजह

ncb-suspend-two-officer-investigate-aryan-khan-drugs-case

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग मामले की जांच करने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी विश्व विजय सिंह और आशीष रंजन प्रसाद को 'संदिग्ध गतिविधियों' में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों के हवाले से इंडिया टुडे ने बताया कि 'एनसीबी की विजिलेंस टीम द्वारा जारी जांच में दावा किया गया है कि दोनों 'संदिग्ध गतिविधि' में शामिल थे और यही उनके निलंबन का कारण है।

विश्व विजय सिंह क्रूज ड्रग्स मामले के जांच अधिकारी थे, जबकि आशीष रंजन प्रसाद मामले में उनके डिप्टी थे। हालाँकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें क्रूज ड्रग्स मामले में उनकी भूमिका के लिए निलंबित किया गया है या किसी और मामलें में. एनसीबी टीम के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों के बाद, क्रूज ड्रग्स मामले सहित एनसीबी एसआईटी को पांच मामले स्थानांतरित किए गए थे। एक उप-महानिदेशक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में जांच भी शुरू की गई, जिसमें सिंह और प्रसाद सहित कई अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए।

गौरतलब है कि आर्यन खान को एनसीबी ने पिछले साल 3 अक्टूबर को मुंबई के इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। मुंबई से गोवा के लिए कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी के दौरान एनसीबी ने 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम चरस और 22 एमडीएमए/एक्स्टसी गोलियां जब्त की थीं।

इस मामले में कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से आर्यन खान समेत 18 अभी जमानत पर बाहर हैं। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8सी, 20बी, 27 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: