महाराष्ट्र: लाऊडस्पीकर लगाकर मनसे ने बजाया हनुमान चालीसा, कल ही राज ठाकरे ने दिया था ये बयान

hanuman-chalisa-being-played-from-loudspeakers-at-mns-office-mumbai

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए राज्य सरकार को चेतावनी देने के एक दिन बाद, रविवार को मुंबई के घाटकोपर में पार्टी के कार्यालय में लाउडस्पीकर लगाकर 'हनुमान चालीसा' बजाया गया. मनसे प्रमुख ने शनिवार को राज्य सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा और नहीं तो मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाने और हनुमान चालीसा बजाने" की चेतावनी दी थी.

मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, "मैं नमाज़ के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर पर नमाज़ पढ़ सकते हैं, लेकिन सरकार को मस्जिद के लाउडस्पीकरों को हटाने का फ़ैसला लेना चाहिए. मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं..ठाकरे की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में देश का कानून है और राज्य के गृह मंत्री कानून के अनुसार सब कुछ करेंगे।

संजय राउत ने कहा, “राज ठाकरे कल मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों को हटाने की बात कर रहे थे। पहले देखिए, किन किन बीजेपी शासित राज्यों में अजान बंद कर दी गई है, मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए हैं। यह महाराष्ट्र है, जहां देश के कानून का पालन किया जाता है।

शनिवार के कार्यक्रम में बोलते हुए, राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुंबई के मुस्लिम इलाकों में मस्जिदों पर छापा मारने की भी अपील की थी और कहा कि वहां रहने वाले लोग "पाकिस्तानी समर्थक" हैं। मनसे प्रमुख ने सरकार से सांसदों और विधायकों को दी जाने वाली पेंशन को रद्द करने की भी मांग की थी. राज ठाकरे ने कहा, विधायक और सांसद की पेंशन बंद होनी चाहिए। मकान देना है तो झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले गरीब लोगों को दे दो। विधायकों को मकान क्यों दें? अगर मकान देना ही है तो उनके फार्म हाउस ले लो और फिर दे दो उन्हें घर.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: