दिल्ली में हुई धर्म संसद में नहीं दी गई कोई हेट स्पीच, दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी

delhi-dharma-sansad-news-in-hindi

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में कथित हेट स्पीच के एक मामले को बंद कर दिया है। दक्षिण पूर्वी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त ईशा पांडे द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर एक हलफनामे में, दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली में 19 दिसंबर, 2021 को आयोजित धर्म संसद के दौरान कोई अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया गया था. दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में कहा कि धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ कोई उकसावे की बात नहीं की गई थी.

दिल्ली पुलिस ने कहा, अपनी जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि धर्मों की बारीकियों पर चर्चा की गई थी लेकिन किसी भी समुदाय के खिलाफ कोई अभद्र भाषा नहीं इस्तेमाल की गई थी.

दक्षिण पूर्व दिल्ली की पुलिस उपायुक्त ईशा पांडे ने अपने हलफनामे में कहा कि दो व्यक्तियों, एसक्यूआर इलियास और फैसल अहमद ने अभद्र भाषा की शिकायत दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था कि पिछले साल दिसंबर में गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के पास बनारसीदास चांदीवाला सभागार में हिंदू युवा वाहिनी द्वारा आयोजित एक जुलूस में नफरत भरे भाषणों के जरिए लोगों की भावनाओं को भड़काया गया था. इससे इलाके में दहशत फैल गई।

पुलिस ने मामले का संज्ञान लेने के बाद गहन जांच शुरू की और पाया कि धर्म संसद के किसी भी वीडियो में किसी खास समुदाय के खिलाफ कोई आपत्तिजनक बयान नहीं था. इसलिए पुलिस ने सभी शिकायतों की जांच पूरी की और उन्हें निराधार पाया और आगे की कार्यवाही और कार्यवाही को रोक दिया. सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान बुधवार को दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की थी। उनके जवाब में यह हलफनामा दाखिल किया गया है.


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: