गोरखपुर में गोरक्षपीठ मंदिर पर मोहम्मद मुर्तज़ा ने किया हमला, का'ट दिया एक जवान का हाथ: वीडियो

Rahul Singh Author:
ali-murtaza-attack-gorakhpur-mandir

गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में एक संदिग्ध व्यक्ति ने घुसने का प्रयास किया, जब सुरक्षाकर्मियों ने ने रोकने की कोशिश की तो उसने धारदार हथियार से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि एक PAC के जवान का हाथ काट गया है. हालाँकि कुछ देर में सुरक्षाकर्मियों ने उसे धर दबोचा। इस संदिग्ध की पहचान मोहम्मद मुर्तज़ा के रूप में हुई. जो मुंबई से गोरखपुर आया था. पुलिस के मुताबिक़, मंदिर में घुसते वक्त मुर्तजा ने अल्लाह-हु-अकबर के नारे भी लगाए।

मुर्तजा द्वारा किये गए हमलें में गंभीर रूप से घायल दो पुलिस कांस्टेबलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद एडिशनल डायरेक्टर जनरल (गोरखपुर जोन) अखिल कुमार ने कहा, पुलिस अहमद मुर्तजा से पूछताछ करेगी और गहन जांच करेगी, आतंक सहित हर एंगल से जांच होंगी। बताया जा रहा है कि मुर्तजा केमिकल इंजीनियर है.

हाल ही में पुलिस ने गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा था। जिसके बाद यूपी सरकार ने गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और एक पुलिस उपाधीक्षक के पद सृजित किए। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के महंत हैं। मंदिर के देश भर में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं। मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखपुर, बिहार और पड़ोसी देश नेपाल से सटे जिलों से हजारों श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: