गले में नींबू-मिर्च लटका, सर में भगवा बांध शनिदेव के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहा सलीम

salim-caught-in-old-faridabad

दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहाँ लोगों ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है जो पहचान छुपाकर शनिदेव के नाम पर हिन्दुओं को गुमराह कर रहा है, ऊपर दी गई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि जिस व्यक्ति ने गले में नीम्बू-मिर्च लटका रखा है और सर पर भगवा धारण कर रखा है, शनिदेव की एक लौह प्रतिमा भी लिया है, इसका नाम सलीम है, ऐसा स्थानीय लोगों का कहना है. हालाँकि ये अपना नाम दुलारे बता रहा है. यह पूरा मामला ओल्ड फरीदाबाद का है.

मीडिया से बात करते हुए स्थानीय निवासी कमल सैनी ने बताया कि 'यह व्यक्ति शनिवार को तेल व् पैसे माँगता है, खुद को शनिदेव का अनुयायी बताता है, और आये दिन शनिवार को घर के सामने कुछ न कुछ रख जाता है, काले कपड़े में बांधकर इसमें गेहूं, चावल और अंडे जैसी चीजें रहती हैं. ये अपने आप को हिन्दू बताता है जबकि इसका नाम सलीम है. स्थानीय लोगों ने जब आईडी प्रूफ माँगा तो ये नहीं दे सका, खुद को कानपुर का रहने वाला दुलारे बता रहा है. स्थानीय लोगों को शक है कि यह बांग्लादेशी हो सकता है.

गले में नीम्बू-मिर्च लटकाये और सर पर भगवा धारण किये व्यक्ति से जब पत्रकार ने उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम दुलारे बताया, उसने अपनी बेटी का एक फोन नंबर दिया, पत्रकार द्वारा उसपर फोन करने पर उसकी बेटी अपना अलग-अलग नाम और पता बता रही थी, गाँव का नाम रुपुलपुर बता रही थी, लेकिन जिले का नाम कभी कानपुर, कभी रायबरेली तो कभी अमेठी बता रही थी.

पत्रकार द्वारा फोन पर बातचीत के दौरान उसकी बेटी ने स्वीकार किया कि उसके पिता का नाम सलीम है, उसने यह भी कहा कि पेट पालने के लिए शनिदेव बनकर मांगते हैं. यही नहीं लड़की ने पत्रकार से कहा, तुम्हें मालिक बहुत देगा, अल्लाह बहुत देगा। इससे स्पष्ट होता है जो दुलारे शनिदेव का नाम पर हिन्दुओं से तेल और पैसे मांग रहा है वो असल में सलीम है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: