पंजाब: AAP का CM चेहरा घोषित होने के बाद बोले भगवंत मान, कांग्रेसी आपस में लड़ रहे, सरकार..?

पंजाब विधानसभा चुनाव के ठीक पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया है, सीएम का चेहरा घोषित होने के बाद आप नेता भगवंत मान ने इंडिया टुडे से बात की और मौजूदा कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। मान ने कहा, लोगों द्वारा उन पर विश्वास करने के बाद उनकी जिम्मेदारी और प्रेरणा की भावना दोगुनी हो गई है।

मंगलवार को AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए संगरूर के सांसद भगवंत मान पार्टी के सीएम चेहरा होंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो दिन पहले आप द्वारा जारी किए गए 'पिक-योर-सीएम-कैंडीडेट' फोन नंबर पर भेजे गए फोन कॉल और टेक्स्ट मैसेज पर लाखों लोगों ने भगवंत मान को वोट दिया था, जिसके बाद पार्टी इस फैसले पर पहुंची। 90 फीसदी से ज्यादा लोगों ने मान के लिए अपनी पसंद जाहिर की.

भगवंत मान ने इंडिया टुडे से कहा, मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं। लोगों ने मुझ पर भरोसा किया है और यही सबसे बड़ी बात है। मेरी जिम्मेदारी और प्रेरणा की भावना दोगुनी हो गई है, उन्होंने कहा, 'पंजाब के लोगों को आम आदमी पार्टी पर भरोसा है। हम जहां भी जाते हैं, वे कहते हैं, 'आप सत्ता में आ जाएं और सब कुछ संभाल लिया जाएगा।'

कांग्रेस और भाजपा-अकाली पर निशाना साधते हुए भगवंत मान ने कहा, “पंजाब भारत में नंबर 1 राज्य हुआ करता था। अब, सभी मानकों पर अब यह 26वां या 27वां है। पिछले दस वर्षों में, अकाली दल-भाजपा और कांग्रेस ने राज्य को बर्बाद कर दिया है। माफिया राज है और युवा कनाडा और न्यूजीलैंड की ओर भाग रहे हैं क्योंकि उन्हें यहां कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। लेकिन आप ने एक नई उम्मीद जगाई है। हम काम करेंगे, रोजगार देंगे, अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाएंगे। हमारा राज्य एक सीमावर्ती राज्य है और एक मजबूत सरकार की जरूरत है।”

भगवंत मान ने कहा, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछली बार बड़े वादे किए थे और लोगों ने उन पर विश्वास किया। उन्होंने उनका दिल तोड़ा, वे अब कांग्रेस से खफा हैं। कांग्रेस अब आपस में लड़ती रहती है और उन्होंने सीएम उम्मीदवार का ऐलान भी नहीं किया है. उन्होंने सर्कस की तरह अपनी सरकार चलाई है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: