पंजाब में थी मोदी को मारने की साजिश, PM बोले- अपने CM (चन्नी) को थैंक्स कहना मैं जिंदा लौट पाया

Rahul Singh Author:

कांग्रेस शासित पंजाब में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई, प्रधानमंत्री ने कहा, अपने सीएम ( चरणजीत चन्नी ) को धन्यवाद कहना, कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया। किसानों द्वारा फ्लाईओवर को जाम करने के कारण पीएम मोदी का काफिला बुधवार को पंजाब में फ्लाईओवर पर लगभग 20 मिनट तक फंसा रहा। पीएम का काफिला फ्लाईओवर पर फंसा हुआ था और निजी कारों को काफिले के पास जाते देखा गया जो एक बड़ी सुरक्षा चूक थी। आरोप है कि पंजाब सरकार सड़क मार्ग से किसी भी आवाजाही को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करने में विफल रही।

पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने वाले थे. लेकिन बारिश और खराब दृश्यता के कारण, यह तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से यात्रा करेंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा। गृह मंत्रालय ने कहा, "डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यक पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े।" लेकिन बीच में सैकड़ों प्रदर्शनकारी कैसे आ गए.

भटिंडा हवाई अड्डे के अधिकारी ने ANI को बताया कि भटिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर पीएम मोदी ने वहां के अधिकारियों से कहा, "अपने मुख्यमंत्री ( चरणजीत सिंह चन्नी ) को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।" पीएम के इस कथन से स्पष्ट होता है कि उन्हें पंजाब में जान से मारने की साजिश था. 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री जी के रास्ते में जाने दिया गया और उनकी सुरक्षा से समझौता किया गया जबकि पंजाब के मुख्य सचिव और डीजीपी ने एसपीजी को आश्वासन दिया था कि रास्ता पूरी तरह से साफ है। नड्डा ने कहा, पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने फोन पर बात करने या इस मामले का समाधान करने से इनकार कर दिया। पंजाब सरकार द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति, लोकतांत्रिक सिद्धांतों में विश्वास रखने वाले किसी भी व्यक्ति को कष्ट पहुंचाएगी और उन्हें व्यथित करेगी।

जेपी नड्डा ने कहा, यह दुःखद है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का दौरा बाधित हो गया। लेकिन, हम ऐसी घटिया मानसिकता को पंजाब की तरक्की में बाधक नहीं बनने देंगे और पंजाब के विकास के लिए प्रयास जारी रखेंगे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

States

Post A Comment:

0 comments: