भारतीय सेना ने नए साल पर गलवान घाटी में फहराया तिरंगा, राहुल गांधी ने अलापा था चीनी राग

Rahul Singh Author:

भारत के खिलाफ प्रोपोगैंडा फैलाने के लिए कुख्यात चीनी मीडिया ने अपने ट्विटर हैंडल से नए साल पर गलवान घाटी में चीनी पीएलए सैनिकों द्वारा अपने राष्ट्रीय ध्वज को फहराने का वीडियो शेयर किया, वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया, तरह-तरह के आरोप लगाने लगे, अब गलवान घाटी में तिरंगे के साथ भारतीय सेना के सैनिकों की तस्वीरें अब सामने आई हैं।

तस्वीरों में भारतीय सेना के जवानों को राष्ट्रीय ध्वज के साथ देखा जा सकता है और नए शामिल किए गए यूएस-निर्मित सिग सॉयर राइफल्स को लेकर बर्फ से ढके चट्टानी इलाके में खड़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, भारतीय सेना की यह तस्वीर नए साल के मौके की है.

बता दें कि 1 जनवरी को चीन ने अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराकर गलवान घाटी पर अपना दावा किया था। घटना के वीडियो विभिन्न चीनी सरकार के मुखपत्रों द्वारा डाले गए थे। राहुल गांधी ने भी चीन के प्रोपोगैंडा को आगे बढ़ाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोल दिया, राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, गलवान पर हमारा तिरंगा ही अच्छा लगता है। चीन को जवाब देना होगा।  मोदी जी, चुप्पी तोड़ो!

उल्लेखनीय है कि 15 जून, 2020 को गलवान क्षेत्र के पेट्रोल प्वाइंट 14 पर भारतीय सेना और चीनी सेना पीएलए के बीच खूनी झड़प हो गई थी, इस झड़प में 

बिहार के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू सहित 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे, भारतीय सेना के जवानों ने इस झड़प में 100 से अधिक चीनी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया था. इस झड़प के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: