चीनी सेना PLA की शर्मनाक करतूत, अरुणाचल प्रदेश से 17 साल के बच्चे का किया अपहरण

चीन (China) की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के ऊपरी सियांग जिले (Siang District) से एक 17 वर्षीय लड़के का अपहरण कर लिया है. इसकी जानकारी बुधवार को राज्य के सांसद तापिर गाओ ने दी. गाओ ने कहा कि बच्चे की पहचान मिराम तरोन के रूप में की गई है, जिसे पीएलए ने मंगलवार को सियुंगला क्षेत्र के लुंगटा जोर इलाके से अगवा किया था. गाओ ने लोअर सुबनसिरी जिले के जिला मुख्यालय जीरो से फोन पर समाचार एजेंसी पीटीआई को इसके बारे में बताया. उन्होंने कहा कि टैरोन के दोस्त जॉनी यायिंग ने पीएलए द्वारा अपहरण के बारे में अधिकारियों को सूचित किया.

सांसद ने कहा कि घटना उस जगह हुई जहां से त्सांगपो नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है. इससे पहले, गाओ ने ट्वीट कर कहा था, ‘चीनी PLA ने जिदो गांव के 17 साल के मिराम टैरोन का अपहरण कर लिया है.’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘भारत सरकार की सभी एजेंसियों से उनकी जल्द रिहाई के लिए अनुरोध किया गया है. ये घटना ऐसे समय में हुयी है जब भारतीय सेना अप्रैल 2020 से पूर्वी लद्दाख में पीएलए के साथ गतिरोध में लगी हुई है.

कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने कहा, "हमें पता चला है कि अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले, लुंगटा जोर क्षेत्र से चीन के पीएलए द्वारा 17 वर्षीय मिराम टैरोन का अपहरण कर लिया गया है ... यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चीनी घुसपैठ कर रहे हैं..

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: