भाजपा ने मंत्री Harak Singh Rawat को पार्टी से किया निष्कासित, सामने आई यह वजह

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले, भाजपा ने रविवार को सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत को पार्टी से निष्काषित कर दिया। बताया जा रहा है कि हरक सिंह रावत ने एक महीनें से पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोला था, वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हरक सिंह रावत अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे, जिसपर पार्टी राजी नहीं हुई, इसके बाद से वो पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हो गए.

भाजपा नेताओं ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी राज्यपाल को हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से हटाने के बारे में पत्र लिखा है। उनके अनुसार, भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए रावत को छह साल के लिए अपनी प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया है।

हरक सिंह रावत अपने परिवार के कई सदस्यों के लिए टिकट मांग रहे थे और वह कांग्रेस के संपर्क में भी थे, रावत के भाजपा नेतृत्व से नाखुश होने की खबरें हफ्तों से सामने आ रही थी..हालांकि, पिछले महीने के अंत में, सीएम धामी ने रावत के साथ उनके घर पर रात के खाने के लिए एक तस्वीर ट्वीट की, यह दिखाने का प्रयास किया कि सबकुछ ठीक है..हालाँकि बात नहीं बन सकी. उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे घोषित किये जाएंगे।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: