राकेश टिकैत की हो रही भारी बेइज्जती, किसान संगठनों ने किया साइडलाइन

Rahul Singh Author:

खुद को किसानों का मसीहा समझ रहे राकेश टिकैत को बड़ा झटका लगा है, 19 नवंबर को जैसे ही PM मोदी ने कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान किया, उसके बाद से संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने किसान नेता राकेश टिकैत को साइडलाइन कर दिया था, जो गुरुवार को आंदोलन खत्म करने की घोषणा के दौरान जगजाहिर हो गया. बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन ख़त्म करने का ऐलान किया है और कल से सभी किसान अपने घर लौट जाएंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसान आंदोलन खत्म करने का ऐलान किया. इस दौरान आंदोलन में प्रवक्ता के तौर पर शुरुआत से ही सक्रिय योगेंद्र यादव ने भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और गाजीपुर बॉर्डर के सिपहसलार राकेश टिकैत को टैलेंडर बता दिया. योगेंद्र यादव ने बड़े मौके पर बातों-बातों में टिकैत को आंदोलन के श्रेय से दरकिनार कर दिया।

एक सवाल के जवाब पर योगेंद्र यादव ने कहा कि "हमारे लिए पंजाब के किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ओपनर (सबसे पहले) हैं और राकेश टिकैत टैलेंडर (सबसे लास्ट) नेता हैं". इसके बाद लगभग ये सार्वजनिक हो गया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने राकेश टिकैत को साइडलाइन कर दिया है. योगेंद्र यादव के ओपनर और टैलेन्डर वाले बयान के बाद टिकैत की सोशल मीडिया पर जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: