सऊदी अरब ने 'तब्लीगी जमात' को आतंकवादी संगठन घोषित करके लगाया प्रतिबन्ध

सउदी अरब सरकार ने तब्लीगी जमात को आतंकवादी संगठन मानते हुए इस पर प्रतिबंध लगा दिया है, सउदी अरब के इस्लामिक मामलों के मंत्रालय ने मस्जिदों को निर्देश दिया कि वे शुक्रवार की नमाज के दौरान लोगों को तब्लीगी जमात के प्रति आगाह करें और समाज को उनसे संभावित खतरे के बारे में जागरूक करें।

सऊदी अरब सरकार ने सुन्नी संगठन तबलीगी जमात की एंट्री पर बैन लगा दी है. इतना ही नहीं सरकार ने यह भी कहा है कि यह संगठन आतंकवाद के दरवाजों में से एक है. सऊदी सरकार इस पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है. देश के इस्लामिक मामलों के मंत्रालय ने इस संबंध में एक के बाद एक कई ट्वीट किए.

मंत्रालय ने कहा कि इस्लामिक मामलों के मंत्री डॉक्टर अब्दुललतीफ अल अलशेख ने मस्जिद मौलानाओं से शुक्रवार की प्रेयर को अस्थाई रखने के लिए कहा है ताकि अगले शक्रवार को तबलीगी जमातर और उसके संगठन की चेतावनी को फैलाया जा सके.

एक ट्वीट में कहा गया है कि इस संगठन ने लोगों को अपने पथ से भटकाया है और यह एक खतरे की घोषणा है. यह आतंकवाद के दरवाजों में से एक दरवाजा है. सरकार ने धार्मिक क्षेत्र के लोगों से जनता को यह समझाने के लिए कहा है कि उन्हें बताया जाए कि यह संगठन किस तरह से सामाज के लिए खतरा है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: