हिन्दू धर्म की तुलना आतंकी संगठन से कर बुरे फंसे सलमान खुर्शीद, अदालत ने दिए मुकदमा दर्ज करने के आदेश

Rahul Singh Author:

हिन्दू धर्म की तुलना आतंकी संगठन से करके कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बुरी तरह से फंस गए हैं, अदालत ने खुर्शीद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. लखनऊ की स्थानीय अदालत के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शांतनु त्यागी ने खुर्शीद की विवादित किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' में 'सनातन' हिंदू धर्म की तुलना बोको हराम और आईएसआईएस आतंकवादी संगठनों से की है. ऐसा करने पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

'बख्शी का तालाब थाना प्रभारी' को कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की उचित जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. अदालत ने अपने आदेश में कहा कि आवेदन में उल्लिखित तथ्यों और आवेदकों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने फैसला किया है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ संज्ञेय अपराध का मामला बनता है.

अर्जी में कहा गया है कि सलमान खुर्शीद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता होने के नाते कई मंत्री पद संभाल चुके हैं। ऐसे में उनकी किताब का कुछ हिस्सा विवादित और हिंदू धर्म की छवि खराब करने वाला है. आरोप है कि उनके द्वारा लिखी गई किताब को पढ़ने के बाद आवेदक की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. आवेदक का मानना है कि बिना किसी सबूत के किसी भी धर्म को लिखना या बदनाम करना नैतिक रूप से गलत है। अदालत का आदेश स्थानीय वकील शुभांगी तिवारी द्वारा आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 156 (3) के तहत दायर एक आवेदन पर आया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: