गाजीपुर बॉर्डर से 383 दिनों के बाद आज घर लौटेंगे राकेश टिकैत, गाँव में जश्न की तैयारी शुरू

Rahul Singh Author:

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 383 दिनों बाद आज अपने घर वापस लौटेंगे। गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे थे, टिकैत के गाँव सिसौली में उनके स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई हैं. पिछले एक साल से, राकेश टिकैत ने केंद्र द्वारा बनाये गए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग के लिए दिल्ली के गाजीपुर सीमा पर सैकड़ों अन्य किसानों के साथ डेरा डाला था। इस महीने की शुरुआत में संसद में कानून को आखिरकार वापस ले लिया गया और किसानों ने घर वापस लौटने का फैसला किया। 

कृषि कानून वापस होने के बाद दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर बैठे किसान अपने घर लौट गए, किसान आंदोलन के सबसे चर्चित चेहरों में से एक राकेश टिकैत ने कहा था कि 16 दिसंबर तक गाजीपुर बॉर्डर को खाली कर दिया जाएगा। राकेश टिकैत मोदीनगर, मेरठ, दौराला टोल प्लाजा और मंसूरपुर होते हुए यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में स्थित अपने गाँव सिसौली पहुंचेंगे।

बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा, ''हमने राकेश टिकैत के भव्य स्वागत की योजना बनाई है. गाजीपुर से सिसौली तक सैकड़ों जगहों पर स्वागत और भंडारा/लंगर की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.'' सिसौली में लोगों में खुशी और उत्साह देखते ही बनता है. राकेश टिकैत की घर वापसी पर हर कोई जश्न की तैयारी कर रहा है। लौट रहे किसानों के स्वागत के लिए किसान भवन को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है और लड्डू तैयार किए जा रहे हैं. 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

States

Post A Comment:

0 comments: