गिरफ्तार हो सकती हैं कंगना रनौत, मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

Rahul Singh Author:

मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की। अमरजीत सिंह संधू नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. माना जा रहा है कि एफआईआर दर्ज करने के बाद अब पुलिस कंगना को गिरफ्तार कर सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस कंगना रनौत ने 20 नवंबर को एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने खालिस्तानियों को अपने जूते के नीचे मच्छरों की तरह कुचल दिया"। कंगना ने लिखा था, ''खालिस्तानी आतंकवादी आज भले ही सरकार का हाथ मरोड़ रही हो, लेकिन उस महिला (इंदिरा गांधी) को नहीं भूलना चाहिए, जिसने अपनी जूती के नीचे इन्हें कुचल दिया था, लेकिन अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह कुचल दिया, मगर देश के टुकड़े नहीं होने दिए, उनकी मृत्यु के दशक के बाद भी, आज भी उसके नाम से कांपते हैं ये, इनको वैसा ही गुरु चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद के आगामी सत्र में केंद्र द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के एक दिन बाद कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की थी. रविवार को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. DSGMC ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भी पत्र लिखकर अपील की कि कंगना रनौत को दिए गए पद्मश्री को वापस लिया जाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: